बिहार

bihar

Patna Cyber Crime: कार का लालच देकर सैनिक से 50 हजार रुपए की ठगी, ऑनलाइन सामान खरीदना पड़ा महंगा

By

Published : Mar 11, 2023, 8:55 PM IST

बिहार के पटना में सैनिक से ठगी कर लिया गया. साइबर अपराधियों ने गिफ्ट में कार का लालच देकर 50 हजार से ज्यादा की ठगी कर ली. जब सैनिक को ठगी का अहसास हुआ तो थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. पुलिस पीड़ित के आवेदन के अनुसार जांच कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाःबिहार के पटना में साइबर ठगी (Cyber fraud in patna) का मामला सामने आया है. गिफ्ट का लालच देकर एक व्यक्ति से 50 हजार रुपए की ठगी कर ली. इस मामले में पीड़ित ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है. जिससे ठगी हुई है, वह सैनिक है. शिकायत के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. मामला जिले के दानापुर का बताया जा रहा है. ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यस से साइबर अपराधियों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ेंःCyber Fraud Case: मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, साइबर ठगी के मामले में मुंगेर से दो शातिर गिरफ्तार

सोशल मीडिया से दिया गया झांसाः दानापुर में नाप तौल सोशल मीडिया से सस्ता सामान मंगाना सैनिक को महंगा पड़ गया. लॉटरी की लालच में सैनिक से 50,599 रुपये की ठगी कर ली गई. मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. इस संबंध सैनिक जितेंद्र सिंह ने स्थानीय थाने में अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. थाना क्षेत्र के बीआरसी में कार्यरत नायक जितेंद्र सिंह ने बताया कि नाप तौल सोशल मीडिया पर विज्ञापन देखकर एक प्रोडक्ट लिया था, जिसपर एक निश्चित इनाम की गारंटी दी गई थी.

कार गिफ्ट में मिलने का लालच दियाः लालच में आकर सैनिक ने सामान मंगवा लिए. इसके बाद ऑनलाइन शॉपिंग के नाम से एक लिफाफा दिया गया. जिसमें एक स्क्रेच कार्ड मिला. स्क्रेच करने पर उसमें एक कार इनाम में निकली. सैनिक ने बताया कि कंपनी की ओर से दिए गए नबंर पर जब उसने फोन किया तो सामने से बात करने वाले व्यक्ति ने रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1,994 रुपये को फोन पे पर ट्रांसफर करने के लिए कहा गया, जिसके बाद सैनिक ने रुपए ट्रांसफर कर दिया.

कुल 50, 599 रुपए की ठगीःकुछ देर बाद फिर रुपए की मांग की गई. तीन बार में कुल 50, 599 रुपये फोन पे पर ट्रांसफर कर दिए. तब जाकर सैनिक को एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गए है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है. बता दें कि राजधानी पटना में आए दिन साइबार ठगी का मामला सामने आते रहता है. हलांकि पुलिस इस ओर लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन साइबर अपराधियों में खौफ नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details