बिहार

bihar

Cyber Fraud In Patna: दानापुर में गिप्ट का लालच देकर महिला से 42 हजार रुपये की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 23, 2023, 10:25 PM IST

राजधानी पटना में सायबर ठगों ने एक महिला को गिफ्ट का लालच देकर 42 हजार रूपये ठग लिया. साइबर ठगों ने महिला को 12 लाख 60 हजार रुपये का इनाम देने के नाम पर ठगी कर लिया. पीड़िता ने थाना में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस जांच में जुट गई है.

दानापुर में महिला से साइबर ठगी
दानापुर में महिला से साइबर ठगी

पटना:राजधानी पटना से सटे दानापुर में 12 लाख 60 हजार के गिफ्ट के लालच में एक महिला से 42 हजार रूपये ठगी (Fraud of 42 thousand rupees from woman) करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में थाने के सुतलापुर पुलिस चौकी त्रिमूर्ति नगर निवासी महेश चौधरी की पत्नी सीता देवी ने स्थानीय थाना में अज्ञात साइबर ठगों के विरूद्ध लिखित शिकायत की है. शातिरों ने खुद को मीशो कंपनी का प्रतिनिधि बताकर ठगी की इस घटना को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें- cyber thugs arrested in Gaya: स्कीम का लालच देकर लोगों से ओटीपी ले लेता, फिर उड़ा लेता था पैसा

प्राइज जितने के नाम पर महिला से साइबर ठगी: पीड़िता सीता देवी ने बताया कि उनके मोबाइल फोन पर कॉल आया कि एक ऑनलाइन कंपनी में फास्ट प्राईज के लिए सलेक्ट किया गया है और 12 लाख 60 हजार का इनाम दिया जायेगा. फोन कर जीएसटी के नाम पर 42 हजार रूपये की मांग की गई. शातिरों ने बताया कि जीएसटी की राशि जमा करने के बाद उनके खाते में भेज दिया जायेगा. झांसे में आकर सीता देवी ने 14,700 रूपये पेटीएम के जरिये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया.

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस: पीड़िता ने बताया कि तीन बार में 42 हजार रूपये पेटीएम के जरिये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया. 42 हजार रूपये की राशि भेजने के बाद फोन कर 12, 800 रूपये की फिर से मांग की जाने लगी. जिसके बाद महिला ने पैसा भेजने से इंकार कर दिया. पीड़िता ने बताया कि उन्हें शक हो गया कि वह ठगी के शिकार हो गए हैं. वहीं, घटना के संबंध में थानाध्यक्ष केपी सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details