बिहार

bihar

पटना में साइबर क्राइमः ऑनलाइन पेमेंट करते ही पति-पत्नी के खाते से उड़ गए लाखों रुपये

By

Published : Dec 23, 2021, 1:44 PM IST

पटनासिटी के चौक थाना क्षेत्र के एक निजी बैंककर्मी को दिल्ली की कूरियर कम्पनी ने लाखों का चूना (Cyber Crime In Patna) लगाया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. पढ़ें पूरी खबर..

v
v

पटनाः राजधानी पटना से एक बार फिर साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. जहां पटनासिटी चौक थाना क्षेत्र (Chowk Police Station) के रहने वाले एक व्यक्ति और उनकी पत्नी के खाते (Fraud From Husband And Wife In Patna) से लाखों रुपये गायब हो गए. बैंक खाते से रुपये निकासी की खबर मिलते ही दम्पति के होश उड़ गए. बाद में इसकी जानकारी थाने को दी गई. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ेंःसाइबर क्राइम के मामले में दिल्ली के बाद दूसरे नंबर पर पटना, बिहार के सभी थानों में दर्ज हुए केस

पटनासिटी, चौक थाना क्षेत्र में साइबर अपराधियों ने दो लोगों को चूना लगाया है. दोनों के खाते से लाखों रुपये की निकासी की गई. दरअसल पटनासिटी के रहने वाले एक दम्पति ने जैसे ही ऑनलाइन पेमेंट किया उनके खाते से लाखों रुपये निकल गए. मोबाइल पर रुपये निकासी के मैसेज आने के बाद पति और पत्नी दोनों परेशान हो गए और थाने पहुंचे.

पटना में साइबर क्राइम

ये भी पढ़ेंःमहंगी पड़ी ऑनलाइन शॉपिंग, ठगों ने दो खातों से उड़ाए लाखों

बताया जाता है कि नूनका चौराहा चन्द्र महाराज के गढ़ निवासी मोहम्मद शाहबाज आलम ने एक कूरियर कम्पनी से टी शर्ट ऑनलाइन बुकिंग कराया था. जंहा कूरियर कम्पनी की ओर से एक फोन आया जिसमें ग्राहक आलम को पांच रुपये रजिस्ट्रेशन के लिये ऑनलाइन पेमेंट करने को कहा गया. जैसे ही ग्राहक ने पांच रुपये ऑनलाइन पेमेंट किया. कुछ देर बाद शाहबाज के खाता से 72 हजार और उसकी पत्नी के खाता से 44 हजार की निकासी कर ली गई.

पटना में साइबर क्राइम

जब मोबाइल पर पैसे निकासी का मैसेज आया तो दम्पति के होश उड़ गये, फ्रॉडिंग का ये मामला चौक थाना में दर्ज कराया गया. मामला दर्ज होते ही पुलिस इसकी जांच में जुट गई है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details