बिहार

bihar

CAB अध्यक्ष पर 8 करोड़ गबन का आरोप, आदित्य वर्मा बोले-'खिलाड़ियों को एक बॉलिंग मशीन तक नसीब नहीं'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 1, 2023, 11:01 PM IST

Bihar Cricket Association: बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव आदित्य वर्मा ने सीएबी के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने 8 करोड़ रुपए का गबन आरोप लगाया है. कहा कि पिछले 5 महीने में बीसीसीआई से सीएबी को बिहार में क्रिकेट के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 9 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि दिया गया पर आज तक बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर जीरो है. एक बॉलिंग मशीन या एक प्रेक्टिस मैदान तक बिहार में खिलाड़ियों को नहीं मिल पाया. पढ़ें पूरी खबर.

सीएबी अध्यक्ष पर गबन का आरोप
सीएबी अध्यक्ष पर गबन का आरोप

पटना:बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर आरोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव आदित्य वर्मा ने सीएबी के अध्यक्ष पर बड़ा आरोप लगाया है. आदित्य वर्मा ने उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि पिछले 5 महीने में बीसीसीआई से बिहार क्रिकेट एसोसिएशनको बिहार में क्रिकेट के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 9 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि दिया गया. एक बॉलिंग मशीन या एक प्रेक्टिस मैदान तक बिहार में खिलाड़ियों को नहीं मिल पाया.

सीएबी अध्यक्ष पर लगाया गबन का आरोप:आदित्य वर्मा ने सीधे-सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने 8 करोड़ रुपए का गबन किया है. राकेश कुमार तिवारी जब से बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हैं. इन पर कई बार आरोप लग चुका है. दुर्भाग्य की बात है कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन 9 करोड़ रुपए किस मद में खर्च की. इसकी जानकारी किसी को भी नहीं है.

अकाउंट में बचे हैं मात्र एक करोड़:आदित्य वर्मा ने कहा कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में कानून संविधान और नैतिकता की धज्जियां उड़ाई जा रही है और पैसा का बोलबाला है. पैसा का क्या हुआ. कोई ट्रांसपेरेंसी नहीं है. अकाउंट से 8 करोड़ रुपए से अधिक की राशि निकासी हो चुकी है. अकाउंट में मात्र एक करोड़ रुपए बचे हुए हैं. इसका जवाब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को देना पड़ेगा क्योंकि यह एक जांच का विषय है.

पैसा का बंदर बांट: उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की अध्यक्ष जय शाह से हमने हाथ जोड़कर कहा था कि बिहार में क्रिकेट का काफी स्कोप है .जिस तरह से आप दूसरे राज्यों को क्रिकेट और इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए राशि देते हैं बिहार को भी दीजिए. हमने उनको दंडवत नमस्कार करके कहा था. मेरे कहने के बाद ही उन्होंने 9 करोड़ रुपये बिहार को दिया था, लेकिन बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के द्वारा किया पैसा का बंदर बांट किया जा रहा है.

"बीसीसीआई ने बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को क्रिकेट के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए नौ करोड़ से ज्यादा राशि दिया. आजतक एक बॉलिंग मशीन या एक प्रेक्टिस मैदान तक बिहार में खिलाड़ियों को नहीं मिल पाया. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के द्वारा पैसे का बंदर बांट किया जा रहा है."- आदित्य वर्मा, पूर्व सीएबी सचिव

ये भी पढ़ें

फिर विवादों में आया बिहार क्रिकेट संघ, बिना बीसीसीआई के मंजूरी के किया ये काम

बिहार क्रिकेट संघ ने किया BCCI निर्देशों को अनदेखा, खिलाड़ियों पर लग सकता है प्रतिबंध

ABOUT THE AUTHOR

...view details