बिहार

bihar

बिहार के पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर का निधन, राज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया शोक

By

Published : Apr 25, 2020, 7:52 PM IST

बिहार के पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर का निधन हो गया है. इसके बाद राज्य में शोक की लहर दौड़ गई है. राज्य में राज्यपाल सहित कई नेताओं ने पूर्व राज्यपाल के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है.

Governor Debanand Kunwar
Governor Debanand Kunwar

पटना:बिहार के पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर का निधन हो गया है. इसके बाद राज्यपाल फागू चौहान ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. राज्यपाल फागू चौहान ने अपने शोक संदेश में कहा कि बिहार के पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय देवानंद कुंवर एक प्रखड़ राजनेता, शिक्षाविद और कुशल प्रशासक थे. उनके निधन से सामाजिक राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है.

बता दें कि देवानंद कुंवर बिहार में 29 जून 2009 से 21 मार्च 2013 तक राज्यपाल के रूप में कार्यरत रहे थे. वे बिहार के अतिरिक्त पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा के भी राज्यपाल रहे थे.

विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी और विधान परिषद के उप सभापति हारून रशीद ने भी पूर्व राज्यपाल देवानंद कुंवर के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. बिहार के कई मंत्रियों ने भी शोक जताया है.

सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि छात्र राजनीति से जीवन की पारी आरंभ करने वाले देवानंद कुंवर का असामायिक निधन दुखद है. उन्होंने कहा कि यह केवल राजनीतिक जगत ही नहीं अपितु न्यायिक जगत के लिए भी अपूरणीय क्षति है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details