बिहार

bihar

पटना में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, दो कारोबारी गिरफ्तार

By

Published : Dec 28, 2020, 4:41 PM IST

alcohal seized in patna
alcohal seized in patna

पटना में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया गया है. इस दौरान दो कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. नए साल में जश्न मनाने के उद्देश्य से यूपी से खगौल लाए जा रहे शराब को पुलिस ने पकड़ा है.

पटना: नए वर्ष आने से पहले पटना पुलिस शराब माफियाओं के खिलाफ लगातार मुहिम चलाती नजर आ रही है. इसी कड़ी में राजधानी पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर रोड नंबर 1 की सड़क पर खड़ी एक लग्जरी गाड़ी से भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बरामद की है.

अंग्रेजी शराब की खेप बरामद
इस मामले में कदमकुआं थाना प्रभारी निशिकांत निशी बताते हैं कि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में जारी शराबबंदी के बाद लगातार मिल रही शराब की खेप को लेकर कई बार संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में शराब की खेप लाने वाले शराब माफियाओं पर नकेल कसने के भी आदेश जारी किए थे. उनके आदेश का असर अब राजधानी पटना में देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के रोड नंबर एक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप को बरामद किया गया है.

जानकारी देते थाना प्रभारी
"राजेंद्र नगर रोड नंबर 1 में खड़ी सफेद रंग की सफारी गाड़ी में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप रखी गई है. पुलिस ने काफी देर तक गाड़ी के पास रेकी की. बावजूद इसके गाड़ी चालक या मालिक गाड़ी के पास नहीं पहुंचा. काफी देर इंतजार करने के बाद जब गाड़ी की तलाशी ली गई, तो गाड़ी में मौजूद भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की गई"- निशिकांत नीशी, थाना प्रभारी

दो कारोबारी गिरफ्तार
वहीं खगौल पुलिस ने लग्जरी कार से भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. नए साल में जश्न मनाने के उद्देश्य से यूपी से खगौल लाए जा रहे शराब को पुलिस ने पकड़ा है. 119 बोतल महंगी विदेशी शराब के साथ दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है. इस में पकड़े गए दोनों कारोबारी स्टूडेंट हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

आरोपी ने बताया कि एक बोतल बेचने पर 3000 से 3500 रुपये की बचत हो जाती है. शराबबंदी के विरुद्ध यह कारोबारी काम कर रहे हैं. वहीं मुख्य तस्कर को गिरफ्तार करने के लिये पुलिस छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details