बिहार

bihar

पटना के गांधी मैदान में फूड फेस्टिवल मेले का उद्घाटन, तरह तरह के व्यंजन का उठाएं लाभ

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 24, 2023, 9:21 PM IST

Patna Food Festival Fair: पटना गांधी मैदान में फूड फेस्टिवल मेला का आयोजन किया जा रहा है. यह मेला 9 दिनों तक रहेगा, जिसमें तरह तरह का व्यंजन का स्टॉल लगाया जाएगा.

पटना गांधी मैदान में फूड फेस्टिवल मेला
पटना गांधी मैदान में फूड फेस्टिवल मेला

पटना गांधी मैदान में फूड फेस्टिवल मेला

पटनाः बिहार के पटना गांधी मैदान इन दोनों मेला में तब्दील है. गांधी मैदान में अलग-अलग मेला लगाया गया है, जिसमें काफी संख्या में लोग प्रतिदिन पहुंचकर मेला का लुत्फ उठा रहें है. इसी बीच रविवार को गांधी मैदान में फूड फेस्टिवल मेला लगाया गया है. फूड फेस्टिवल मेला का उद्घाटन पटना मेयर सीता साहू के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

9 दिनों तक लगेगा मेलाः फूड फेस्टिवल मेला का आयोजन 9 दिनों तक किया गया है. यह मेला खास होने वाला है, क्योंकि सोमवार को क्रिसमस को लेकर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटने वाली है. पटना मेयर सीता साहू ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि गांधी मैदान के चारों तरफ लोगों की भीड़ है. मेला घूमने जो लोग भी आ रहे हैं, उनको खाने पीने के लिए बाहर निकलना पड़ता था. अब गांधी मैदान में ही फूड मेला में लजीज व्यंजन खा सकते हैं.

"लोगों के टेस्ट के अनुसार बिहार का फेमस लिट्टी चोखा के साथ तरह-तरह का व्यंजन का अलग-अलग काउंटर लगाए गए हैं. इस मेले में खाने-पीने के साथ टेस्टी अचार का काउंटर लगाया गया है. लोगों को ध्यान में रखते हुए फूड फेस्टिवल मेला लगाया गया है, क्योंकि क्रिसमस और नए साल के जश्न में सभी लोग मेला घूमने आएंगे तो उनको खाने-पीने में परेशानी नहीं होगी."-सीता साहू, मेयर, पटना

20 रुपए का लेना होगा टिकटः बता दें कि फूड फेस्टिवल मेले में प्रवेश करने के लिए 20 रुपए का लेना पड़ेगा. लिट्टी चोखा, चार्ट, मसाला डोसा, पापड़ी चाट, गाजर का हलवा, मिठाई, जलेबी, गोलगप्पा और कई तरह के टेस्टी लजीज व्यंजन का काउंटर लगाया गया है. खाने पीने के साथ अलग-अलग प्रोडक्ट्स के काउंटर भी लगाए गए हैं. बिहार के कई उद्यमी के द्वारा हस्त निर्मित कपड़ा का भी काउंटर लगाया गया है. शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details