बिहार

bihar

'कोरोना महामारी से निपटने के लिए बिहार के अस्पतालों में 5000 बेड की होगी व्यवस्था'

By

Published : Jul 24, 2020, 10:56 PM IST

केंद्रीय टीम के दौरे के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल सक्रिय हो चुके हैं. दोनों नेता लगातार अस्पताल का दौरा कर रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने एनएमसीएच के बाद पीएमसीएच का दौरा कर हालात का जायजा लिया.

पटना
पटना

पटना:बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इसके बाद सरकार और प्रशासन हरकत में आई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे लगातार अस्पताल का दौरा कर रहे हैं. एनएमसीएच के बाद पीएमसीएच का दौरा कर स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए है.

स्वास्थ मंत्री मंगल पांडे ने संभाला मोर्चा
बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. केंद्रीय टीम ने बिहार का दौरा किया था और चिंता भी व्यक्त की थी. बिहार सरकार को कई सुझाव भी दिए थे. केंद्रीय टीम के दौरे के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल सक्रिय हो चुके हैं. दोनों नेता लगातार अस्पताल का दौरा कर रहे हैं. वहीं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने एनएमसीएच के बाद पीएमसीएच का दौरा कर हालात का जायजा लिया.

देखें पूरी रिपोर्ट

'सतर्कता बरतने की जरूरत'
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि बाढ़ और कोरोना से निपटने के लिए जिला स्तर पर पार्टी टास्क फोर्स बनाएगी. संजय जायसवाल ने कहा कि सरकार और जनता की ओर से बरती जा रही तमाम सावधानियों के बावजूद विगत कुछ दिनों में बिहार में जिस तरीके से कोरोना का प्रसार हुआ है. उससे एक बात स्पष्ट है कि इस मुद्दे पर सतर्कता बरतने की जरूरत है.

राजीव रंजन, प्रवक्ता, जेडीयू

सभी अस्पतालों में किए गए हैं कंट्रोल रूम सेटअप
डॉक्टर के रोस्टर को पब्लिक डोमेन में रखने के लिए मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल हॉस्पिटल के इंचार्ज को निर्देशित किया गया है, ताकि लोग देख सके कि किस डॉक्टर की ड्यूटी है. पेशेंट के साथ आने वाले अटेंडेंट के बैठने की भी समुचित व्यवस्था करने के आदेश दिए गए हैं. सभी अस्पतालों में रिसेप्शन में 'आई हेल्प यू' बूथ यथाशीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं.

नवल किशोर यादव, नेता, बीजेपी

सावधानी बरतने की जरूरत
जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है. 5,000 बेड कोविड-19 के लिए विकसित किए जा रहे हैं. इसके अलावा डॉ. के शिफ्ट को भी 4 से 6 घंटे का किया जा रहा है. सरकार हर तरह की व्यवस्था में जुटी हुई है. वहीं, बीजेपी नेता नवल किशोर यादव ने कहा कि सरकार पूरी तरह तत्पर है. कोरोना को लेकर पैनिक करने की जरूरत नहीं है. यह बीमारी इनफ्लुएंजा की तरह है. सब लोग दवा खाकर स्वस्थ हो रहे हैं. लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details