बिहार

bihar

राजधानी के दीघा हाट के पास बसी झोपड़ियों में लगी आग, लाखों का नुकसान

By

Published : Dec 2, 2020, 5:30 AM IST

Updated : Dec 2, 2020, 7:04 AM IST

राजधानी के दीघा हाट के पास बनी झोपड़ियों में अचानक आग लग गई. कच्चे मकान होने के कारण पल भर में आग की लपटों ने करीब आधे दर्जन झोपड़ियों को अपने आगोश में ले लिया. वहीं, झोपड़ियों के अदंर रखे गैस सिलेंडरों के फटने के कारण आस-पास के इलाकों में अफरा तफरी का माहौल बन गया.

पटना
झोपड़ियों में लगी आग

पटना: राजधानी के दीघा हाट पर स्थित निहोरा यादव मार्केट के पीछे बनी दर्जनों झोपड़ियों में मंगलवार रात भयंकर आग लग गई. आग की ऊंची लपटों को उठता देख पास के एक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का ब्रांच पर भी खतरा मंडराने लगा. लेकिन लोगों के सूचना पर स्थानीय थाने को घटना की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही पुलिस के साथ मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

गैस सिलेंडरो में आग पकड़ने से हुआ धमाका
बताया जाता है कि मंगलवार रात के 7 बजे के आसपास अचानक एक झोपड़ी में आग लगने की सूचना मिली. देखते ही देखते आग की लपटों ने आसपास बनी आधे दर्जन के करीब झोपड़ियों को अपने आगोश में ले लिया. वहीं, इन झोपड़ियों में रखे गैस के सिलेंडरों में आग पकड़ने के बाद जोरदार ब्लास्ट करना शुरू कर दिया. जिस कारण आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

पीड़ितों ने की मुआवजे की मांग
वहीं, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं, इस अगलगी की घटना के मुख्य वजह का पता अभी तक नहीं चल पाया है. स्थानीय दीघा थाना के प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस ने जिला प्रशासन को इस अगलगी की सूचना दे दी है. वहीं, झुगियों में रहने वाले पीड़ितों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है.

Last Updated :Dec 2, 2020, 7:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details