बिहार

bihar

FIR On Subhash Yadav: लालू के साले सुभाष यादव समेत 7 लोगों के खिलाफ FIR, जबरन जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप

By

Published : May 6, 2023, 11:47 AM IST

Updated : May 6, 2023, 11:59 AM IST

आरजेडी चीफ लालू यादव के साले सुभाष यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन पर जबरन जमीन रजिस्ट्री कराने का गंभीर आरोप है. इस मामले को लेकर पिछले साल अप्रैल महीने में फरियादी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में शिकायत भी की थी.

सुभाष यादव पर रंगदारी का FIR दर्ज
सुभाष यादव पर रंगदारी का FIR दर्ज

बिहटा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार

पटना: जबरन जमीन रजिस्ट्री कराने के आरोप में पटना जिले के बिहटा थाने मेंपूर्व राज्यसभा सांसद सुभाष यादव (Former Rajya Sabha MP Subhash Yadav) समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता भीम वर्मा ने सुभाष यादव पर जबर्दस्ती जमीन रजिस्ट्री कराने के साथ-साथ रंगदारी और धोखाधड़ी का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-जनता दरबार में लालू यादव के साले सुभाष यादव की शिकायत लेकर पहुंचा युवक, जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप

पत्नी-बेटे के के साथ सुभाष यादव पर एफआईआर: दरअसल बिहटा प्रखंड के नेउरा ओपी के बेला पंचायत के रहने वाले सुरेश वर्मा के बेटे भीम वर्मा ने बिहटा थाना में अपनी सात कट्टा जमीन की खरीदारी को लेकर लालू यादव के साले सुभाष यादव सहित सात लोगों को नामजद करते हुए धोखाधड़ी, रंगदारी और अपहरण की कोशिश का मामला दर्ज कराया है. जिसके बाद वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर बिहटा थाने में थानाध्यक्ष ने मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. वैसे पीड़ित व्यक्ति भीम वर्मा इस मामले को लेकर पटना जिला अधिकारी के अलावा मुख्यमंत्री के जनता दरबार तक गए, जिसके बाद यह आदेश आया कि मामला दर्ज किया जाए.

बिहटा थाने में पूर्व सांसद के खिलाफ केस:वहीं इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए बिहटा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि नेउरा के बेला पंचायत के रहने वाले सुरेश वर्मा का पुत्र भीम वर्मा ने एक आवेदन दिया है, जिसमें बताया कि उसके 7 कट्ठा जमीन को जो अरुण कुमार नामक युवक से बिक्री के लिए तय किया गया था लेकिन उसके बाद उसी जमीन को लालू प्रसाद यादव के साले सुभाष यादव से कुल ₹96लाख रूप में बिक्री किया गया और पैसा भी दिए. सुभाष यादव के द्वारा पैसा भी ले लिया और जमीन भी वापस नहीं किया जा रहा है.

"नेउरा के बेला पंचायत के रहने वाले सुरेश वर्मा का पुत्र भीम वर्मा ने एक आवेदन दिया है. जिसमें बताया कि उसके 7 कट्ठा जमीन को जो अरुण कुमार नामक युवक से बिक्री के लिए तय किया गया था. लेकिन उसके बाद उसी जमीन को लालू प्रसाद यादव के साले सुभाष यादव से कुल ₹96लाख रूप में बिक्री किया गया और पैसा भी दिए लेकिन सुभाष यादव के द्वारा पैसा भी ले लिया और जमीन भी वापस नहीं कर रहे हैं"- प्रमोद कुमार , थानाध्यक्ष, बिहटा थाना

रंगदारी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज: थानाध्यक्ष ने कहा कि इस मामले की जांच ने नेउरा थाने में पूर्व में की गई थी. जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति काफी इधर उधर घूमने यहां तक मामले को लेकर पटना डीएम और मुख्यमंत्री जी के जनता दरबार में भी गए, तब वरीय अधिकारी के निर्देश पर बिहटा थाना में लालू प्रसाद यादव के साले सुभाष यादव सहित सात लोगों के खिलाफ रंगदारी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल आवेदन के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है और नेउरा ओपी थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी को मामले का जांच करने का जिम्मा दिया गया है. जांच में जो भी बात सामने आएगी, उसके तहत ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 6, 2023, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details