बिहार

bihar

बिहार में वज्रपात की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत, कई घायल

By

Published : Jul 21, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 10:18 PM IST

मौसम विभाग के अलर्ट जारी करने के बाद विभिन्न जिलों में लोग वज्रपात की चपेट में आ गए. मृतकों में नालंदा, बांका, नवादा, बेगुसराय और जमुई के 15 लोग शामिल हैं.

bihar
bihar

पटनाः बिहार में वज्रपात का कहर जारी है. बिजली गिरने से राज्य के विभिन्न जिलों में 15 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें नालंदा, बांका, नवादा, बेगुसराय और जमुई के लोग शामिल हैं. मौसम विभाग ने बिहार के 17 जिलों के लिए तात्कालिक अलर्ट जारी किया था. जिसके तहत विभाग ने मेघ गर्जन, वज्रपात, बिजली और आंधी के साथ मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना व्यक्त की थी.

UPDATE@10:17pm july 21

  • नालंदा

जिले के अस्थावां में 6 लोग वज्रपात की चपेट में आ गए. जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना बिंद थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव की है. वहीं, सरमेरा में वज्रपात से 55 वर्षीय सुरेश मांझी की मौत

  • बांका

जिले में वज्रपात से 7 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में शंभुगंज के 3, बांका के 1 और बेलहर के 1 लोग शामिल हैं. वहीं, बाराहाट में छह लोग झुलस गए. जिसमें से दो को गंभीर हालत में भागलपुर रेफर किया गया है.

देर शाम धोरैया थाना क्षेत्र के रणगांव बुजुर्ग गांव से भी एक 28 वर्षीय युवक की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हुई है, ऐसी खबर आई है.

बाराहाट थाना क्षेत्र के भिट्टि की रहने वाली 28 वर्षीय अमनी देवी की मौत हो गई है, महिल की मौत इलाज के दौरान हुई है.

  • नवादा

नवादा में पांच लोग वज्रपात की चपेट में आ गए. जिसमें एक की मौत हो गई और चार घायल हो गए. मृतक की पहचान अकबरपुर प्रखंड में बलियागंज पंचायत के रहीमपुर गांव निवासी 20 साल के विकास कुमारके रूप में की गई है.

  • बेगूसराय

ठनका की चपेट में आने से एक 12 साल की लड़की की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए. घटना बखरी थाना क्षेत्र के चकहामिद पंचयात के बहोरचक वार्ड नंबर 8 की है.

  • जमुई

गिद्धौर के सेवा पंचायत के केतरु नवादा में वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई. मृत महिला का नाम साबो देवी है. साथ ही रविंद्र मांझी नामक युवक और एक अन्य महिला घायल हो गई है.

  • जहानाबाद

ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है . खेत मे काम करने के दौरान हुआ हादसा. मामला हुलासगंज थाना क्षेत्र के बैगनी गांव का है.

मानसून की अक्षीय रेखा
मौसम विभाग ने अरवल, जहानाबाद, पटना, वैशाली, गया, समस्तीपुर, सारण, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, मुजफ्फरपुर, नालंदा, नवादा, सिवान, बक्सर, मधुबनी और दरभंगा जिला के लिए अलर्ट जारी किया था. विभाग ने बताया था कि मानसून की अक्षीय रेखा बिहार के पटना के ऊपर से हिमालय के तराई वाले क्षेत्रों की तरह गुजर रही है. जिस कारण अगले कुछ दिनों तक बिहार में तेज आंधी, बिजली, वज्रपात, बारिश की संभावना है.

Last Updated :Jul 21, 2020, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details