बिहार

bihar

पटना: मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया सड़क जाम

By

Published : Dec 23, 2020, 8:36 PM IST

मसौढ़ी के नदौल में सड़क चौड़ीकरण के विरोध में किसानों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच करवाने की बात कही है.

Farmers blocked road
किसानों का सड़क जाम

पटना (मसौढ़ी): राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी के नदौल में सड़क चौड़ीकरण के विरोध में किसानों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. पटना-गया NH-83 पर आक्रोशित किसानों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन करते हुए उचित मुआवजे की मांग की.

दरअसल, NH-83 पर सड़क चौड़ीकरण को लेकर भूमि अधिग्रहण किया जा रहा है. जिसको लेकर सड़क के किनारे किसानों की भूमि को अधिग्रहण करने को लेकर सर्वे किया जा रहा है. इस दौरान विभिन्न स्थानों पर भूमि अधिग्रहण के मुआवजे में काफी अंतर दिख रहा है. आक्रोशित किसानों कि माने तो, नदौल में किसानों को 25 लाख प्रति कट्ठे की राशि का मुआवजा दिया जा रहा है. जबकी उसके कुछ ही दूर की जमीन का मुआवजा मात्र 92 हजार रुपये दिया जा रहा है.

देखें वीडियो

अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष ने जांच का दिया आश्वासन
इससे गुस्साए किसानों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं मौके पर पहुंचे अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच करवाने की बात कही है. उन्होंने आक्रोशित किसानों की समस्या को वरीय अधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details