बिहार

bihar

पटना में फर्जी DSP गिरफ्तार, वर्दी पहन दिखाता था रौब

By

Published : Jul 20, 2022, 7:49 PM IST

पटना में फर्जी डीएसपी गिरफ्तार (Fake DSP Arrested In Patna) हुआ है. गांधी मैदान थाना की पुलिस ने शक के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

फर्जी डीएसपी गिरफ्तार
फर्जी डीएसपी गिरफ्तार

पटना: राजधानी पटना के कारगिल चौक से फर्जी डीएसपी को गिरफ्तार (Patna Police Arrested Fake DSP) किया गया है. ऑटो वाले से किराया देने को लेकर नोकझोंक होने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया. फर्जी डीएसपी की निशानदेही पर शास्त्री नगर थाना क्षेत्र स्थित उसकी बहन के घर से पुलिस की वर्दी, नेमप्लेट और अन्य सामान बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार फर्जी डीएसपी ऐसा रूप मोतिहारी स्थित अपने गृह जिला के लोगों को झांसा देने के लिए बना रखा था.

ये भी पढ़ें-कटिहार में फर्जी प्राइवेट बैंक सिक्योरिटी एजेंसी का भांडाफोड़, गार्ड की गलती से चली गोली से हुआ खुलासा

फर्जी डीएसपी गिरफ्तार: पूरे मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि पटना के कारगिल चौक पर ऑटो वाले से किराए को लेकर हुए बकझक के बाद ऑटो वाले की शिकायत पर जब उक्त व्यक्ति को हिरासत में लिया गया. उसने अपने आप को डीएसपी बताया और जब गहनता से उससे पूछताछ की गई तो परत दर परत पूरा मामला सामने आ गया.

जांच में जुटी पुलिस: पुलिस के जांच के दौरान गिरफ्तार फर्जी डीएसपी ने बताया कि वह पिछले कई सालों से पटना में रहकर सिविल सर्विस की तैयारी कर रहा था और अपने पिता को झांसा देने के लिए उसने यह स्वांग रचा था. हालांकि, गिरफ्तार शख्स अपने परिवार के एक पैरवी मामले को लेकर मधुबनी पुलिस के सामने भी पहुंचा था. जिसकी जानकारी छानबीन के दौरान पटना पुलिस को हुई है.

घर से पुलिसिया सामान बरामद:डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार फर्जी डीएसपी के निशानदेही पर शास्त्री नगर थाना क्षेत्र इलाके के दुर्गा मंदिर के पास रहने वाली आरोपी की बहन के घर से पुलिस की वर्दी, बैच और अन्य पुलिसिया सामान के साथ-साथ फर्जी आईडी कार्ड जो डीजीपी के फर्जी हस्ताक्षर से निर्गत किया हुआ है, उसे बरामद किया गया है. फिलहाल गिरफ्तार व्यक्ति को जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

"ये ऑटो में बैठकर गांधी मैदान तरफ आ रहा था. ऑटो वाले से भाड़ा के मुद्दे पर इसका भकझक हुआ. ऑटो वाले को इसने कहा कि मैं डीएसपी हूं, इतना भाड़ा नहीं दे पाउंगा. ऑटो वालों की सूचना पर गाधी मैदान थाना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कारगिल चौक पर पहुंचकर इससे पूछताछ किया और संदेह होने पर इसको अपने कस्टडी में लिया गया. उसके पश्चात इसकी बहन रहती है शास्त्री नगर थाना अंतर्गत दूर्गा मंदिर के पास. वहां इसको लेकर जाया गया. और बहन के यहां थैले में रखा इसका पूरा वर्दी जिसमें पैंट-शर्ट, बैच, स्टार, नेम प्लेट, बेल्ट, टोपी और एक डूप्लीकेट आईडी कार्ड भी बरामद हुआ. अपने गार्जियन को झांसा देने के लिए इसने फर्जी डीएसपी का भेष धारण किया और अपने गांव-घर भी गया ये वर्दी पहनकर."-अशोक कुमार, डीएसपी टाउन

ये भी पढ़ें-जमुई में फर्जी शिक्षक गिरफ्तार, फर्जी अंकपत्र बनाकर कर रहा था नौकरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details