बिहार

bihar

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपिता को किया नमन, कहा- बापू के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना है

By

Published : Oct 2, 2021, 11:26 AM IST

mahatma gandhi birthday
गांधी जयंती

गांधी जयंती के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी. पढ़ें पूरी खबर...

पटना:महात्मा गांधी की 152वीं जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में राजकीय समारोह का आयोजन हुआ. राज्यपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan) और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राष्ट्रपिता को नमन किया. कार्यक्रम में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें-बापू की जयंती : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी, सोनिया समेत तमाम नेताओं ने बापू को दी श्रद्धांजलि

कोरोना काल में मुख्यमंत्री और राज्यपाल पहली बार किसी राजकीय समारोह में शामिल हुए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मौके पर कहा कि महात्मा गांधी के विचारों को मानकर आगे चलना है. नई पीढ़ी तक उनके विचारों को पहुंचाना है ताकि देश और दुनिया आगे बढ़ सके. बापू द्वारा बताये गए रास्ते पर चलने से सभी लोगों के बीच आपस में प्रेम, सद्भावना और भाईचारा की भावना बनी रहेगी. नीतीश कुमार ने लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें भी श्रद्धांजलि दी.

देखें वीडियो

बता दें कि बापू की जयंती पर देश भर में कार्यक्रम हो रहे हैं. नई दिल्ली स्थित राजधाट पर महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई राजनेताओं ने बापू को श्रद्धांजलि दी. नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

यह भी पढ़ें-आजादी के 75 साल : स्वतंत्रता की कहानी में सेवाग्राम आश्रम का अहम योगदान

यह भी पढ़ें-गांधी जयंती के मौके पर मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, इस बार बिहार ने रखा 33 लाख का लक्ष्य

यह भी पढ़ें-गांधी जयंती: मोक्षधाम में रखा है बापू का भस्मावशेष, नई पीढ़ी को मिलती है प्रेरणा

ABOUT THE AUTHOR

...view details