बिहार

bihar

पटना: दीपावली की रात घर जलकर हुआ खाक, खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं पीड़ित

By

Published : Nov 15, 2020, 6:02 PM IST

जिले में दीपावली की रात एक घर में आग लग गई. इसके बाद परिवार के लोग खुले में रात काटने पर मजबूर हैं. मोकामा के प्रह्लादपुर गांव में कमली देवी का घर दिवाली के रात धू-धू कर जल उठा.

पटना
अगलगी में पूरा घर जलकर हुआ खाक

पटना:जिले केमोकामा टाल क्षेत्र की कुर्मीचक पंचायत के प्रह्लादपुर गांव में दीपावली की रात एक गरीब के घर के लिए कयामत कि रात में तब्दील हो गया. ग्रामीणों के अनुसार स्वर्गीय जतन यादव का खपरैल मकान में अचानक आग लग गयी. आग की लपटें अचानक इतनी तेज हो गईं की पूरा घर मिनटों में धू-धू कर जल उठा.

हादसे में घर में सोई हुई कमली देवी को ग्रामीणों ने जिंदा बचा लिया. लेकिन घर का सारा सामान मिनटों में राख में तब्दील हो गया. पीड़ित परिवार ने बाताया कि घर पर रखे दस हजार रुपये नकद, अनाज, कपड़ा, खाट, आधार कार्ड, पहचान पत्र, बैंक पास बुक सारे कागजात देखते ही देखते स्वाहा हो गए.

घटना की जानकारी देते ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि आग की लपटें काफी तेजी से फैली. हालांकि, ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की कवायद की, लेकिन तब-तक कमली देवी के घर का सारा सामान राख में तब्दील हो गया. इधर,अगलगी की इस वारदात के बाद पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है. वहीं, घोसवरी अंचलाधिकारी ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details