बिहार

bihar

Bihar News: 'आर्थिक अपराध इकाई करेगी महावीरी जुलूस में उपद्रव की जांच'- जितेंद्र सिंह गंगवार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 28, 2023, 7:36 PM IST

बिहार में महावीरी जुलूस में उपद्रव की जांच आर्थिक अपराध ईकाई करेगी. मोतिहारी और बगहा में 21 अगस्त को दो पक्षों में हिंसक झड़प हुई थी. इस मामले में पुलिस जांच के लिए सख्त नजर आ रही है. दोनों जिलों में कुल 80 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार में महावीरी जुलूस में उपद्रव
बिहार में महावीरी जुलूस में उपद्रव

बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार

पटनाःबिहार में महावीरी जुलूस में उपद्रव मामले में की जांच बिहार आर्थिक अपराध इकाई (economic offenses unit) करेगी. इसकी जानकारी सोमवार को बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने दी. 21 अगस्त को मोतिहारी और बगहा नगर थाना क्षेत्र में महावीर झंडा निकाले जाने के क्रम में दो समुदाय के असामाजिक तत्वों के बीच जमकर झड़प हो गई थी.

यह भी पढ़ेंःBagaha Crime: महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच रोड़ेबाजी, पुलिस समेत छह लोग घायल

"मोतिहारी और बगहा में महावीर झंडा निकालने के दौरान हुए उपद्रव की जांच अब आर्थिक अपराध इकाई की ओर से की जाएगी. बगहा जिले में अब तक 70 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मोतिहारी में 9 कांड दर्ज किए गए, जिसमें 9 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों जिलों में शांति बहाल है. सोशल मीडिया की भी जांच की जा रही है."-जितेंद्र सिंह गंगवार, एडीजी, पुलिस मुख्यालय

71 लोगों की गिरफ्तारीः बता दें कि दोनों जिले में हुई घटना में कई लोग घायल हुए थे. शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. बगहा पुलिस के द्वारा 66 महत्वपूर्ण धाराओं में कुल 9 अलग-अलग प्राथमिक की दर्ज की गई है. इसमें 70 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है. एक सोशल मीडिया और फेसबुक तथा इंस्टाग्राम पर अफवाह फैलाने वाले की भी गिरफ्तारी की गई है. कुल 71 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

24 घंटे पुलिस पेट्रोलिंगःसंवेदनशील जगहों पर जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है. तथा 24 घंटे पुलिस पेट्रोलिंग करती नजर आ रही है. एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने साफ तौर से बताया है कि मोतिहारी में भी महावीर झण्डा जुलूस के ऊपर सामाजिक तत्वों के द्वारा पथराव किया गया था. इस कांड में मोतिहारी जिले में शिकायत दर्ज की गई है. अलग अलग थाने में 9 मामले दर्ज कर 9 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details