बिहार

bihar

EOU ने भ्रष्ट पदाधिकारियों के ठिकानों पर मारे छापे, आय से अधिक संपत्ति का मिला साक्ष्य

By

Published : Mar 8, 2022, 10:53 PM IST

आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने मंगलवार को दो भ्रष्ट पदाधिकारियों के छापेमारी (Economic Offenses Unit Raid) की. जहां से ईओडी की टूीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं और दोनों अधिकारियों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का साक्ष्य मिला है.

EOU Raid on Places of Corrupt Officials
पटना में आर्थिक अपराध इकाई का छापा

पटना:बिहार में लगातार भ्रष्ट अधिकारियों और लोक सेवकों के यहां ईओयू का छापा जारी है. इसी कड़ी में मंगलावार को आय से अधिक संपत्ति के मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने दो भ्रष्ट लोक सेवकों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया. जिसमें भोजपुर के तत्कालीन थाना अध्यक्ष आनंद कुमार (Police Station Incharge Anand Kumar) के ठिकानों से निवेश से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात और दस्तावेज बरामद हुए हैं. जिसका अनुसंधान कर कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, आनंद कुमार सिंह की कुल अनुमानित आय 78 लाख 60 हजार पायी गई है. परंतु इनके पास आय से 47,71,054 रुपए अधिक पायी गई है. जो कि आय के स्रोत से 60.70 प्रतिशत अधिक है. इन्होंने अपनी पत्नी के नाम से 3 भूखंड खरीदा है. जोकि निर्माणाधीन है. उम्मीद जतायी जा रही है कि उनकी आय से अधिक अर्जित संपत्ति की वृद्धि हो सकती है.

ये भी पढ़ें- भोजपुर के तत्कालीन थानाध्यक्ष और जिला कल्याण कार्यालय के प्रधान लिपिक के कई ठिकानों पर EOU का छापा

वहीं, आर्थिक अपराध इकाई को औरंगाबाद के वर्तमान प्रधान लिपिक अमरेश राम (Head Clerk Amresh Ram) के ठिकानों छापेमारी के दौरान 15 भूखंड निबंध से संबंधित दस्तावेज, कई बैंक पासबुक और निवेश से संबंधित महत्वपूर्ण कागजात एवं दस्तावेज प्राप्त हुए हैं. अमरेश कुमार ने अपने सेवाकाल में कुल 14 दस्तावेज के माध्यम से 85 लाख 58 हजार रुपए की अचल संपत्ति बनाई है. जिसमें औरंगाबाद शहर में उनका एक मकान भी शामिल है. जिसका निर्माण खर्च 35 लाख है. उनकी जमा राशि 22,98,320 पाई गई है. इनके पास पांच वाहन के कागजात भी बरामद हुए हैं. अमरेश कुमार की कुल अनुमानित आय 95 लाख पाई गई है. परंतु इनकी परिसंपत्ति के आधार पर इनकी आय से 1,21,30,470 अधिक रुपए पाई गई है. जोकि वैध स्रोत से 127.68 प्रतिशत अधिक है.

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी नवीन कुमार के कार्यालय पर विजिलेंस का छापा

बता दें कि आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने भोजपुर के तत्कालीन थाना अध्यक्ष आनंद कुमार सिंह और वर्तमान प्रधान लिपिक औरंगाबाद के अमृत राम के कई ठिकानों पर छापेमारी की. जहां उन्हें कई तरह के दस्तावेज, विभिन्न बैंक खातों में पैसे का और ज्वेलरी साक्ष्य प्राप्त हुआ. दोनों अधिकारियों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का साक्ष्य मिला है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details