बिहार

bihar

पटना: डाकघर भवन जर्जर होने से कर्मचारी ओर उपभोक्ता भयभीत, सुरक्षा का नहीं है कोई इंतजाम

By

Published : Jun 18, 2020, 9:33 AM IST

बिक्रम डाक सहायक रवि कुमार ने बताया की भवन काफी जर्जर हो गया है. यहां काम करने में भय लग रहा है. लेकिन काम करना मजबूरी है.

DAK
DAK

पटना(पालीगंज):बिक्रम डाकघर भवन काफी पुराना हो चुका है. जिसके कारण भवन के छत का टुकड़ा आये दिन गिरता रहता है. वहीं टुकड़ा गिरने के कारण डाकघर में काम कर रहे कर्मचारी, अभिकर्ता और उपभोक्ता काफी भयभीत है. वहीं, लोगों ने भवन जर्जर होने का शिकायत विभागीय अधिकारी को भेजा है. लेकिन अभी तक विभाग के तरफ से आश्वासन के शिवा लोगों को कुछ नहीं मिला है.

पोस्ट ऑफिस भवन का छज्जा गिरने से लोग भयभीत
बता दें कि पिछले सप्ताह पटना से सटे पालीगंज अनुमंडल के दुल्हिन बाजार स्थित बेल्होरी डाकघर भवन का जर्जर छज्जा गिर गया था. जिसमें तीन उपभोक्ता सहित एक डाकघर का आदेशपाल भी घायल हो गया था. इन सब के बाद भी विभाग की जर्जर भवन के प्रति नींद नहीं खुली है.

बिक्रमपोस्ट ऑफिस भवन की हालत जर्जर
वहीं, डाकघर के राष्ट्रीय बचत अभिकर्ता लाल बिहारी राम ने ईटीवी भारत को बताया कि भवन काफी जर्जर हो गया है. यहां उपभोक्ताओं का काम करने में भय लगता है. अभी बरसात हुआ नहीं है कि छत से टुकड़ा गिरना शुरू हो गया. वहीं, उन्होंने बताया कि फिलहाल कुछ दिन पहले दुल्हिन बाजार पोस्ट ऑफिस भवन का छज्जा गिर गया था. जिसके कारण कई लोग घायल हुए थे, उस वक्त से यहां काम कर रहे कर्मचारी, अभिकर्ता और उपभोक्ता भयभीत है.

डाकघर की जर्जर हालत

पोस्ट ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी भयभीत
बिक्रम डाक सहायक रवि कुमार ने बताया की भवन काफी जर्जर हो गया है. यहां काम करने में भय लग रहा है. लेकिन काम करना मजबूरी है. उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व यानी सोमवार के दिन अचानक छत से टुकड़ा गिरने लगा. जिसके कारण यहां काम कर रहे कर्मचारी, अभिकर्ता, उपभोक्ता भागने लगे. जिसके बाद इसकी जानकारी विभागीय अधिकारी को दिया गया. उन्होंने आश्वासन दिया है की जल्द से जल्द निर्माण कराया जाएगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

पोस्ट ऑफिस में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं
वहीं रवि ने बताया की दुल्हिन बाजार पोस्ट ऑफिस की घटना के बाद से काफी कर्मचारी भयभीत है. यहां सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है. आवश्यक सुविधा का भी अभाव है. यहां तक कि डाकघर में सीसीटीवी कैमरा भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details