बिहार

bihar

Elvish Yadav Rave Party: 'इस पर जो पर्दे गिरे हैं सब उठ जाएंगे, किसी को छोड़ा नहीं जाएगा'- अश्विनी चौबे

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 4, 2023, 9:31 PM IST

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे शनिवार 4 नवंबर को पटना में थे. यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए रेव पार्टी में सांप के जहर के इस्तेमाल मामले में कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और नीतीश कुमार के बीच हुई टेलीफोनिक बातचीत पर तंज कसा. पढ़ें, विस्तार से.

अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे.

पटनाः बिग बॉस विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव रेव पार्टी में सांप के जहर का उपयोग लेने के मामले में विवादों में हैं. नोएडा पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. इस बीच शनिवार 4 नवंबर को एल्विश यादव को राजस्थान की कोटा पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान पकड़ा था. पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया. रामगंज मंडी पुलिस उपाधीक्षक कैलाश चंद्र ने बताया कि नोएडा पुलिस ने एल्विश के खिलाफ कोई वारंट नहीं होने की बात कही थी.

सांप के जहर मामले में होगी कार्रवाईः यूट्यूबर एल्विश यादव के मामले पर पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि "ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी. जो पर्दे पड़े हुए हैं वह सभी उठाए जाएंगे. जो लोग इस प्रकार के घृणित कार्य में लगे हुए हैं उनके ऊपर सरकार कठोर कार्रवाई होगी."बता दें किपीपल फॉर एनीमल्स के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने नोएडा के थाना सेक्टर 49 थाने में तहरीर दी थी कि बिग बॉस विनर एल्विश यादव नोएडा व एनसीआर के फार्म हाऊसों में कुछ लोगों के साथ वीडियो शूट कराने के साथ गैरकानूनी रूप से रेव पार्टी कराते हैं.

नीतीश-खरगे की बातचीत पर साधा निशानाः केद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने नीतीश और खरगे की फोन पर हुई बातचीत मामले में इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला. अश्विनी चौबे ने कहा ठगों की जमात है 'घमंडिया' (एनडीए के नेता इंडिया गठबंधन को घमंडिया कहते हैं) गठबंधन. अश्वनी चौबे ने कहा कि इस गठबंधन में सब अपने अपने जमात में लगे हुए हैं. यह गठबंधन अपनों को भी ठग रहा है. इन लोगों ने एक ठग बंधन बनाया हुआ है. गठबंधन देश के लोगों को ठगने और दृघभ्रमित करने के लिए गठबंधन बना है. इन लोगों की आपस में ही नहीं बनती है. चुनाव आते-आते सब तीतर भीतर हो जाएंगे.

नरेंद्र मोदी सर्वमान्य नेता हैंः अश्विनी चौबे ने कहा कि नरेंद्र मोदी को देश की जनता ने स्वीकार किया है. दुनिया में नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता एक सर्वमान्य नेता के रूप में बनी है. इन सब चीजों से इन लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. अश्विनी चौबे ने कहा कि एक अति पिछड़ा गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना है तो कांग्रेस, जदयू और राजद के लोगों के पेट में दर्द हो गया. ये लोग मोदी हटाओ की बात करते हैं, जबकि नरेंद्र मोदी एक लोकप्रिय नेता के रूप में दुनिया में स्थापित हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सेवक रूप में जनता के आशीर्वाद से दो तिहाई मतों से फिर प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने इंडिया गठबंधन को भ्रष्टाचारियों की जमात बताया.

पराली जलाने के मामले घटे हैंः दिल्ली में प्रदूषण के खतरे पर अश्विनी चौबे ने कहा कि अधिकारियों के साथ मीटिंग चल रही है. 2014 के बाद एक कमीशन बनाया है. पंजाब और सीमांत प्रदेशों में पराली जलाने की बात होती थी, जिससे प्रदूषण बढ़ता था. उस समय 1900 जगह पर पराली जलाने की सूचना मिली थी जिसे हमने आयोग के माध्यम से पंजाब सरकार नोटिस भेजा है. इसके अलावा हर महीने पदाधिकारी और मंत्रियों के स्तर पर इसकी समीक्षा होती है. 20 अक्टूबर को पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ बैठक करके बातचीत हुई है. हर तीन महीने पर मंत्री आयोग की तरफ से बैठक की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details