बिहार

bihar

नौबतपुर में बिजली चोरों के ऊपर लगा 3 लाख रुपये का जुर्माना, एसडीओ ने दर्ज की प्राथमिकी

By

Published : Feb 11, 2021, 2:14 PM IST

नौबतपुर इलाके में टांका लगाकर बिजली चोरी करते पाए गए चार लोगों को बिजली विभाग ने तीन लाख रुपये का जुर्माना ठोका. साथ ही नौबतपुर थाने में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई.

बिजली चोरी
बिजली चोरी

पटना: बिहार में नई सरकार बने के बाद लगातार सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपराध और भ्रष्टाचार को रोकने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक करने में लगे हुए हैं. यहां तक की बिजली विभाग के भी कई बड़े अधिकारियों के साथ सूबे में बिजली चोरी की रोक को लेकर भी लगातार अधिकारी के साथ बैठक कर रहे हैं. जिसका असर दिखने लगा है.

यह भी पढे़ं: सरस्वती पूजा में नहीं बजेंगे डीजे, पटना के डीएम एसपी ने जिले के अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

चार लोगों को विभाग ने ठोका तीन लाख का जुर्माना
राजधानी के नौबतपुर में बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग का अभियान लगातार जारी है. बुधवार को स्थानीय बिजली विभाग के एसडीओ प्रदीप कुमार राय के नेतृत्व में बिजली की चोरी के खिलाफ क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमें चार लोगों पर बिजली चोरी करने के आरोप में लगभग तीन लाख का जुर्माना लगाने के साथ-साथ नौबतपुर थाने में विधुत ऊर्जा चोरी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई.

जिन लोगों पर जुर्माना लगा है उनमें अजवां गांव निवासी राजेश्वर शर्मा पर 72332 रुपये, बालाठाकुर गांव के एक व्यक्ति पर 72332 रुपये, रघुनाथपुर गांव निवासी उदय यादव पर 73209 रुपये और अजवां दरियापुर मोड़ के निवासी प्रेमचंद वर्मा पर 72332 रुपये पर जुर्माना लगाया गया है. इन लोगों को एलटी मेंन लाइन से टांका फसाकर लाइन चोरी करते पाया गया.

यह भी पढ़ें: ज्ञानू के नाराजगी पर बोले संजय जायसवाल- सभी को खुश रखना संभव नहीं

वहीं, इस संबंध में नौबतपुर थानाअध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि बिजली विभाग के एसडीओ प्रदीप कुमार राय के तरफ से चार लोगों के ऊपर बिजली चोरी के आरोप में तीन लाख जुर्माना लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details