बिहार

bihar

चीन के खिलाफ आक्रोश, बिहार के कई जिलों में चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन

By

Published : Jun 20, 2020, 11:10 PM IST

भारत-चीन सीमा पर हुई झड़प में शहीद सैनिकों की शहादत पर पूरे देश में उबाल है. प्रदेश के कई जगहों पर लोगों ने जुलूस निकालकर विरोध दर्ज कराया. इस दौरान चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया.

पटना
पटना

पटना:लद्दाख के गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवानों की शहादत पर लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है. पूरे देश में जगह-जगह धरना प्रदर्शन और पुतला दहन का दौर जारी है. इसी क्रम में पूरे बिहार में शनिवार को दर्जनों संगठनों ने चीन के राष्ट्रपति का अर्थी जुलूस निकालकर देशवासियों से चीनी उत्पादों के बहिष्कार की अपील की.

जहानाबाद में निकाली गई आक्रोश रैली

जहानाबाद:यहां आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष नीरज कुमार के नेतृत्व में भारतीय सैनिकों पर किए गए हमले के विरोध में आक्रोश मार्च निकाला गया. इस दौरान पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने चीन के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही चीनी उत्पादों के बहिष्कार की भी अपील की.

गया में एबीवीपी छात्रों ने चीन का झंडा जलाकर किया विरोध

गया: जिले के टिकारी में एबीवीपी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने चीन का झंडा जलाकर भारतीय सैनिकों पर हमले का विरोध किया. कार्यकर्ताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए संगठन के बैनर तले क्षेत्र में चीनी सामग्री के बहिष्कार के लिए जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय लिया.

पटना में सेवा दल संगठन ने रैली निकालकर किया विरोध प्रदर्शन

अररिया:फारबिसगंज स्थित राजेंद्र चौक पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सादा समारोह आयोजित कर लद्दाख सीमा पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. भाजपा नगर अध्यक्ष रजत सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में युवा मोर्चा महिला एवं अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया. मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details