बिहार

bihar

बिहार में यास तूफान का असर: कई जिलों में झमाझम बारिश, अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन

By

Published : May 28, 2021, 4:34 PM IST

यास तूफान का असर पटना में भी दिखने लगा है. लेकिन मौसम विभाग के चेतावनी के अनुसार यास के असर से जिला में तेज तूफानी हवायें चलनी शुरू हैं. वहीं जिले में बारिश भी लगातार हो रही है. जिला प्रशासन यास को लेकर अलर्ट मोड पर रहने की बात कह रहा है.

PATNA
यास का कहर

पटना:बंगाल के रास्ते आये यास चक्रवात तूफान(YASS CYCLONE) पूरे बिहार में उथल-पुथल मचा दिया है. जिससे पूरे बिहार में जलमग्न की स्तिथि हो गई है. लगातार रात-दिन की बारिश ने पूरे बिहार के साथ-साथ राजधानी पटना(PATNA) में भी कहर ढाया है. अशोक राजपथ(ASHOK RAJPATH) से लेकर नेशनल हाइवे सभी जगह जलमग्न हो चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः Yaas Cyclone: बिहार पहुंचा यास तूफान, कई जिलों में हो रही है बारिश, रहें सतर्क

मेघ गर्जन के साथ लगातार बारिश
तेज आंधी, गरज के साथ बारिश का कहर पेड़- पौधों पर भी बरपा है. जिससे कई विशाल पेड़ सड़क पर गिर गए हैं. पटना नगर निगमके जिम्मे सभी काम पड़ा है. जहां जेसीबी से कर्मचारी गिरे पेड़ को हटाने में लगे हैं. जलमजमाव होने से कई रास्ते बंद पड़े हैं.

ये भी पढ़ेंः Yaas Cyclone In Bihar: एक क्लिक में जानें बिहार में यास चक्रवात पर पूरी जानकारी

अस्पताल प्रशासन मुस्तैद
इस चक्रवाती तूफान यास के चलते कभी भी कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है. कोविड डेडिकेटेड अस्पताल नांलदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में दर्जनों कोविड मरीज भर्ती हैं. इस अस्पताल में मामूली बारिश में भी वार्डों के अंदर पानी घुस जाता है, जिससे मरीजों को काफी परेशानी होती है. इसलिए बारिश की आशंका को देखते हुए अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है.

जेसीवी से कर्मचारी गिरे पेड़ को हटाने में लगे

ये भी पढ़ें-दो दिनों तक बिहार में रहेगा तूफान का असर, डीएम ने कहा - अनावश्यक नहीं निकलें घरों से बाहर

किसी भी अनहोनी से निपटने को तैयार
वहीं लगातार बारिश को लेकर नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार ने ने बताया कि अस्पताल में ड्रेनेज बनाया जा रहा है. हम सभी आपदाओं से निपटने के लिये तैयार हैं. हम यास चक्रवात में होने वाली बारिश में भी अस्पताल के अंदर पानी नहीं जमने देंगे. इसके लिये अस्पताल के सभी ड्रैनेज मशीन को दुरुस्त कर लिया गया है. साथ ही सभी तैयारी कर ली गई है. कोविड डेटिकेडेड अस्पताल में भर्ती मरीज को जलजमाव से कोई परेशानी नहीं हो. इसके लिए अस्पताल प्रसाशन मुस्तैद है. इस भारी बारिश में वार्ड के अंदर पानी ना जाय, इसके लिये कर्मचारी 24 घण्टे मुस्तैद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details