बिहार

bihar

कोरोना का असर: पटना में क्रिसमस को लेकर सजे बाजार, लेकिन ग्राहकों के बिना फीका पड़ा रंग

By

Published : Dec 22, 2021, 10:24 AM IST

पटना में क्रिसमस को लेकर बाजार सज गए (Markets Decorated For Christmas In Patna) हैं. लेकिन कोरोना की संभावित तीसरी लहर और बढ़ती महंगाई की वजह से बाजार का रंग बिना ग्राहकों के फीका नजर आ रहा है. पढ़िए पूरी खबर..

क्रिसमस की तैयारियों पर कोरोना का असर
क्रिसमस की तैयारियों पर कोरोना का असर

पटना:बड़ा दिन यानी क्रिसमस पर्व को महज कुछ ही दिन बचे हैं. इस पर्व को लेकर राजधानी पटना की (Markets Decorated For Christmas In Patna) सड़कों पर बाजार सज गए हैं. हालांकि इस बाजार का रंग बिना ग्राहक के फीका नजर आ रहा है. सड़कों पर क्रिसमस का बाजार सजाए दुकानदार ग्राहकों के इंतजार में खड़े हैं. लेकिन (Risk of Corona Infection) संक्रमण और बढ़ी हुई महंगाई के कारण इस वर्ष दुकानदारों ने क्रिसमस के नए आइटम भी नहीं मंगवाए हैं. बावजूद इसके पटना के बोरिंग रोड चौराहा पर डांसिंग सेंटा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-Bihar Weather Update: बढ़ा ठंड का प्रकोप, कंपकंपी से लोग घरों में दुबके रहने को मजबूर

पटना के बोरिंग रोड चौराहे पर क्रिसमस का बाजार पूरी तरह से सज गया है. हालांकि, क्रिसमस से जुड़े सामान बेच रहे दुकानदार कहते हैं कि संक्रमण का असर इस वर्ष के बाजार में देखने को मिल रहा है. अभी भी दुकानदार दुकान सजाकर ग्राहकों के इंतजार में खड़े हैं. हालांकि, थोड़ी बहुत बिक्री तो जरूर हो रही है पर जैसी बिक्री पहले क्रिसमस में हुआ करती थी वैसा बाजार अब ना के बराबर है.

क्रिसमस पर कोरोना का असर

वहीं, इन दुकानों पर कुछ लोग क्रिसमस से जुड़े सामानों की खरीदारी करते नजर आए. दुकानदार बताते हैं कि इस वर्ष मार्केट में साढ़े 5 फीट का डांसिंग सेंटा मंगाया गया है. जिसकी अच्छी खासी डिमांड हो रही है और इस डांसिंग सेंटा का मूल्य पटना के बोरिंग रोड चौराहा पर साढे़ पांच हजार रुपये दुकानदारों ने रखा है. तो वहीं, छोटे डांसिंग सेंटा की कीमत 300 से लेकर 500 रूपये तक रखी गई है. वहीं खरीदारी करने आ रहे लोग डांसिंग सेंटा के साथ सेल्फी लेते भी नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-VIDEO: प्रेम विवाह के बाद बोली लड़की- मुझे मेरे पिता से बचा लो, हत्या की दे रहे धमकी

दरअसल, पिछले वर्ष भी कोरोना संक्रमण के कारण क्रिसमस फीका रहा था. हालांकि, इस वर्ष भी अब धीरे-धीरे ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता देख लोग डरे और सहमे हुए हैं. पटना के बोरिंग रोड चौराहे पर क्रिसमस की खरीदारी करने पहुंचे लोगों का कहना है कि, वो क्रिसमस से जुड़े सामानों की खरीदारी कर रहे हैं और इस वर्ष क्रिसमस और नया साल बेहतर गुजरे, इसको लेकर भगवान से प्रार्थना भी कर रहे हैं.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details