बिहार

bihar

आर्थिक अपराध इकाई ने पूर्व DSP तनवीर अहमद के पटना और बेतिया आवास पर मारा छापा

By

Published : Sep 2, 2021, 11:50 AM IST

Updated : Sep 2, 2021, 5:03 PM IST

आर्थिक अपराध इकाई
आर्थिक अपराध इकाई

बालू के अवैध धंधे में संलिप्त पालीगंज के पूर्व डीएसपी तनवीर अहमद के पटना और बेतिया स्थित आवास पर आर्थिक अपराध इकाई ने छापा मारा है. पढ़ें पूरी खबर...

पटना: बालू के अवैध धंधे में संलिप्त पालीगंज (Paliganj) के पूर्व डीएसपी तनवीर अहमद के पटना और बेतिया स्थित घर पर आर्थिक अपराध इकाई (Economic Offenses Unit) ने छापा मारा है. आर्थिक अपराध इकाई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी दल को कई सबूत मिले हैं.

यह भी पढ़ें-अवैध बालू खनन मामले में निलंबित 4 DSP को थमाया गया शो कॉज नोटिस, 15 दिन में देना होगा जवाब

दरअसल तनवीर अहमद को बालू के अवैध खनन में संलिप्त पाए जाने के बाद सस्पेंड कर दिया गया था. 15 जुलाई को उन्हें पद से हटाकर हेड क्वार्टर क्लोज किया गया था. उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में जांच चल रही थी. इसी कड़ी में आर्थिक अपराध इकाई को सबूत मिला, जिसके बाद छापेमारी की जा रही है.

देखें वीडियो

18 जुलाई 2021 को पालीगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पद पर तनवीर अहमद को तैनात किया गया था. बालू के धंधे में लिप्त 41 अधिकारियों पर कार्रवाई की गई थी. इनके खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई आय से अधिक संपत्ति को लेकर छानबीन कर रही है.

बता दें कि बिहार सरकार के गृह विभाग के आरक्षी शाखा ने अवैध बालू खनन में संलिप्ता के आरोप में सस्पेंड किए गए 4 अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को 28 अगस्त को शो कॉज नोटिस भेजा था. इनमें पालीगंज के तत्कालीन एसडीपीओ तनवीर अहमद के साथ डेहरी के तत्कालीन एसडीपीओ संजय कुमार, भोजपुर के तत्कालीन एसडीपीओ पंकज कुमार रावत और औरंगाबाद सदर के तत्कालीन एसडीपीओ अनूप कुमार शामिल हैं. चारों से सरकार ने 15 दिन के भीतर जवाब मांगा था.

इन अफसरों पर कर्तव्य के प्रति उदासीनता, सरकारी आदेश की अवहेलना और सरकारी सेवक के रूप में राज्य के सुरक्षा हितों पर प्रतिकूल प्रभाव जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं. इसके साथ-साथ चारों डीएसपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई संचालित करने का भी आदेश दिया गया है. इनके खिलाफ बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के नियम 16 (1) क के तहत विभागीय कार्रवाई चल रही है.

यह भी पढ़ें-बिहार में उच्च शिक्षा बदहाल, हजारों नेट पास छात्रों को नहीं मिल रहे गाइड

Last Updated :Sep 2, 2021, 5:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details