बिहार

bihar

पटना: वाहन चेकिंग अभियान के तहत चालकों को किया गया जागरूक, फ्री में बांटे गए हेलमेट

By

Published : Jan 14, 2020, 2:42 PM IST

प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने कहा कि वैसे दो पहिया वाहन जो बिना हेलमेट के चलाए जा रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी.

पटना में वाहन चेकिंग अभियान
पटना में वाहन चेकिंग अभियान

पटना: राजधानी में आये दिन सड़क दुर्घटनाएं होती रहती हैं. इसके मद्देनजर मंगलवार को शहर के बेली रोड पर वाहन चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया. मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल और ट्रैफिक एसपी डी अमरकेश ने लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की.

फ्री में बांटे गए हेलमेट
चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चला रहे चालकों को प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने रोका और समझाया. इसके अलावा उन्हें फ्री में हेलमेट देकर अभियान में सहयोग करने की अपील की. वहीं, सड़क पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों को आयुक्त और ट्रैफिक एसपी ने रात में दिखाई देने वाले ट्रैफिक जैकेट दिए.

देखें पूरी रिपोर्ट

'नियम तोड़ने पर वसूलेंगे फाइन'
प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने कहा कि वैसे दो पहिया वाहन जो बिना हेलमेट के चलाए जा रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा ऐसे वाहन जिसमें अधिक साउंड वाले साइलेंसर लगे हुए हैं, उनके चालकों से भी फाइन वसूला जाएगा. ऐसा करने का आदेश जारी किया गया है.

Intro:

राजधानी पटना में आये दिन वाहन चालकों द्वारा असावधानी बरतने से कई घटनाएं होती रही है जिस्ले मद्देनजर मंगलवार के सुबह पटना के बेली रोड स्थित पटना म्युजियम के समीप खुद वाहन चेकिंग अभियान और लोगो के बीच जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल सड़क पर उतरे और बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट लगाए चला रही महिला वाहन चालकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से जागरूक किया वही उन्हें फ्री में हेलमेट दे उन्हें आगे इस अभियान में मदद की अपील भी की है ....Body:पटना म्यूजियम के पास आयुक्त पटना प्रमंडल और ट्रैफिक एसपी डी अमरकेश के नेतृत्व में वैसी महिलाओं को फ्री में हेलमेट देकर जागरूक किया गया जो दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट के वाहन चलाते देखी गई आयुक्त पटना प्रमंडल संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि खास करके महिलाएं सड़क पर दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहनती जिससे वह दुर्घटनाओं का शिकार हो जाती है वैसे ही महिलाओं को फ्री में हेलमेट देकर हेलमेट पहनने के लिए और सड़क सुरक्षा के नियम को लेकर जागरूक किया गयाConclusion:आयुक्त संजय अग्रवाल ने कहा कि वैसे दो पहिया वाहन को भी चिन्हित कर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं जिस वाहन के साइलेंसर बदलकर दूसरे साइलेंसर लगाए गए खास करके बुलेट जैसे गाड़ियों में लोग अपना बाहुबल्य दिखाने के लिए अधिक साउंड वाले साइलेंसर लगाते हैं वैसे गाड़ियों पर फाइन करने के आदेश जारी किए गए है , साथ में सड़क पर तैनात ट्रैफिक कर्मियों को आयुक्त और ट्रैफिक एसपी के द्वारा रात में दिखाई देने वाले ट्रैफिक जैकेट भी दिए गए...

ABOUT THE AUTHOR

...view details