बिहार

bihar

चौक चौराहों पर मास्क के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा जिला प्रशासन

By

Published : Mar 21, 2021, 9:05 AM IST

कोरोना के सेकंड वेव में देश के कई राज्यों में इस संक्रमण के आंकड़ों में काफी तेजी देखी जा रही है. हालांकि, बिहार में इस संक्रमण के आंकड़ों में तेजी के साथ उछाल नहीं आया है. बावजूद इसके जिला प्रशासन इस वायरस के दूसरे दौर का असर बिहार और खास करके राजधानी पटना में कम हो, इसको लेकर लगातार प्रयास करती नजर आ रहा है. पटना जिला प्रशासन के आदेश के बाद वाहन चलाने वाले लोगों और बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ उन पर फाइन भी किया जा रहा है.

patna
मास्क के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा जिला प्रशासन

पटना:बिहार में भी धीरे-धीरे दूसरी बार अपना पांव पसार रहा कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बैठक कर रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने होली के दौरान देश के कई हिस्सों से ट्रेन, बस, हवाई मार्ग से बिहार आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखने की बातें भी कहीं हैं तो दूसरी ओर पटना जिला प्रशासन राजधानी पटना में संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार मुहिम चलाता नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें..88 नए मामलों के साथ बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 472

चौक-चौराहों पर वाहन चेकिंग अभियान
इसी कड़ी में पटना जिला प्रशासन के द्वारा जारी दिशा निर्देश के बाद पटना के तमाम चौक-चौराहों पर पटना पुलिस की टीम के साथ-साथ मजिस्ट्रेट रैंक के ऑफिसर वाहन चालकों और घर से बाहर निकले लोगों के मास्क की चेकिंग करते नजर आ रहे हैं और जिन वाहन चालकों ने मास्क नहीं पहना उन पर 50रु जुर्माना कर उन्हें मास्क मुहैया भी करवा रहे हैं.

मास्क के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा जिला प्रशासन

ये भी पढ़ें..जिले में 24 घंटे में कोरोना के 3 नए मामले आए सामने, कुल 6 एक्टिव मामले

देश मे बिहार की स्थिति
बिहार में इस वायरस के ताजा आंकड़ों की बात करें तो 19 मार्च 2021 तक कुल 23,058,747 लोगों के सैंपलों के जांच किए गए हैं. कुल पॉजिटिव केस की बात करें तो अब तक 2,63,355 कुल पॉजिटिव केस अब तक मिले हैं. जबकि कुल एक्टिव केसों की संख्या 436 बताई गई है. राष्ट्रीय स्तर पर औसत रिकवरी रेट 96.26% है. जबकि राज्य का औसत रिकवरी रेट 99.24 प्रतिशत स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के द्वारा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details