बिहार

bihar

दिल्ली के रण में दिखेगा BJP-JDU-LJP का गठबंधन, दिग्गज करेंगे प्रचार

By

Published : Jan 22, 2020, 10:28 AM IST

दिल्ली विधानसभा चुनावों में जनता दल यूनाइटेड 2 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है और लोक जनशक्ति पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों ने अपनी अपनी तरफ से नामांकन भी भर दिए हैं.

BJP-JDU-LJP के नेता
BJP-JDU-LJP के नेता

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी इस बार के चुनाव गठबंधन में लड़ने जा रही है. दरअसल भारतीय जनता पार्टी 2020 के विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी और जेडीयू के साथ चुनाव लड़ने जा रही है. इस बात की आधिकारिक घोषणा दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके की.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेडीयू के सदस्य और बिहार सरकार के मंत्री संजय झा भी मौजूद थे. साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी के अनिल वाजपेयी की मौजूदगी में मनोज तिवारी ने यह घोषणा की. दिल्ली के विधानसभा चुनावों में जनता दल यूनाइटेड 2 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है और लोक जनशक्ति पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों ने आज अपनी अपनी तरफ से नामांकन भी भर दिए हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

नीतीश, रामविलास और चिराग पासवान करेंगे चुनाव प्रचार
दिल्ली विधानसभा में इस बार एक ऐतिहासिक चीज होने जा रही है. वह यह कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान और बिहार के दिग्गज नेता रामविलास पासवान इस बार एनडीए के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार प्रसार करते नजर आएंगे. बिहार सरकार के मंत्री संजव झा ने खुद इस बात की घोषणा की कि बिहार के मुख्यमंत्री पहली बार बिहार के बाहर राजधानी दिल्ली में आकर चुनाव प्रचार करेंगे और एनडीए के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. अनिल वाजपेयी ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि चिराग पासवान और रामविलास पासवान भी राजधानी दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे.

Intro:14 पंडित पंतमार्ग,नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड और लोक जनशक्ति पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतरी भाजपा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बिहार के दिग्गज नेता चिराग पासवान और रामविलास पासवान करेंगे एनडीए के उम्मीदवारों का चुनाव प्रचार,मनोज तिवारी ने की दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के गठबंधन की घोषणा।


Body:# दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन में लड़ेगी चुनाव

दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी इस बार के चुनाव गठबंधन में लड़ने जा रही है.दरअसल भारतीय जनता पार्टी 2020 के विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी और जेडीयू के साथ चुनाव लड़ने जा रही है.आज इस बात की अधिकारिक घोषणा दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके की.प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेडीयू के सदस्य और बिहार सरकार के मंत्री संजीव झा भीमौजूद थे.साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी के अनिल बाजपाई की मौजूदगी में मनोज तिवारी ने यह घोषणा की. दिल्ली 2020 के विधानसभा चुनावों में जनता दल यूनाइटेड 2 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है और लोक जनशक्ति पार्टी एक सीट पर चुनाव लड़ेगी.दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों ने आज अपनी अपनी तरफ से नामांकन भी भर दिए हैं।

## नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और चिराग पासवान करेंगे राजधानी दिल्ली में एनडीए की तरफ से चुनाव प्रचार

दिल्ली विधानसभा में इस बार एक ऐतिहासिक चीज होने जा रही है. वह यह कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान और बिहार के दिग्गज नेता रामविलास पासवान इस बार एनडीए के लिए दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार प्रसार करते नजर आएंगे.और एनडीए के सभी 70 उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे।बिहार सरकार के मंत्री संजीव झा ने खुद इस बात की घोषणा की कि बिहार के मुख्यमंत्री पहली बार बिहार के बाहर राजधानी दिल्ली में आकर चुनाव प्रचार करेंगे और एनडीए के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे.वही अनिल बाजपाई ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि चिराग पासवान और रामविलास पासवान भी राजधानी दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे।


Conclusion:दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने आज एक बड़ी घोषणा की.जिसमें भाजपा लोक जनशक्ति पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के साथ राजधानी दिल्ली में गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. इस गठबंधन में जेडीयू 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि लोक जनशक्ति पार्टी को 1 सीट दी गयी है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details