बिहार

bihar

'3 हजार करोड़ में घोटाला कितना होगा स्वास्थ्य मंत्री?',दरभंगा एम्स निर्माण को लेकर तेजस्वी यादव के बयान पर सम्राट चौधरी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 28, 2023, 5:09 PM IST

Darbhanga AIIMS Construction: दरभंगा एम्स निर्माण को लेकर तेजस्वी यादव के बयान पर सम्राच चौधरी ने पलटवार किया. उन्होंने पूछा कि स्वास्थ्य मंत्री ये बताएं कि इसमें घोटाला कितना होगा?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी

दरभंगाःभाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप लगाया है. दरभंगा में एम्स निर्माण में जमीन खरीदने को लेकर कहा कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री जमीन माफियाओं से मिले हुए हैं. उन्होंने तेजस्वी यादव के एक बयान का जबाव देते हुए कहा कि 3 हजार करोड़ में घोटाला कितना होगा, इसका जबाव भी तेजस्वी यादव को देना चाहिए. सम्राट चौधरी दरभंगा में मंगलवार को नोनिया समाज महासम्मेलन में शामिल हेने के लिए पहुंचे थे.

क्या बोले तेजस्वी यादवः दरअसल, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दरभंगा एम्स निर्माण पर कहा था कि केंद्र सरकार एम्स निर्माण में मात्र 500 करोड़ दे रही है. जमीन देने में 3 हजार करोड़ रुपए खर्च हो रहा है. तेजस्वी ने कहा कि 'पैसा ज्यादा हमारा लग रहा है और प्रचार मोदी का होगा' इसी बयान पर पलटवार करते हुए सम्राट चौधरी ने करारा जबाव दिया.

"तेजस्वी यादव जमीन माफियाओं के साथ मिले हैं. ये गरीबों की जमीन लेने वाले हैं. 200 एकड़ जमीन के लिए 3 हजार करोड़ रुपए का प्लान है. सोचिए इसमें कितना घोटाला होने वाला है. हजारों एकड़ जमीन खाली पड़ी है, फिर भी ये लोग जमीन खरीदने की बात करते हैं. मेरी मांग है कि नीतीश कुमार एम्स के निर्माण का तारीख बतावें."-सम्राट चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

निर्माण कब होगा शुरू? सम्राट चौधरी ने कहा कि भारत सरकार बिहार के स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाना चाहती है. प्रदेश में जहां 5 करोड़ 36 लाख लोगों का आयुष्मान भारत कार्ड बनना था, वहां मात्र 87 लाख लोगों का बना है. पूरे गरीबों की चिंता नरेंद्र मोदी की सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि अब तो भारत सरकार ने सहमति भी दे दी. नीतीश कुमार तारीख बताएं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिलान्यास के लिए कब बुलाया जा रहा है.

'हम दरभंगा AIIMS के लिए जमीन दे रहे हैं, वो ले भी नहीं रहे', तेजस्वी ने कुछ ऐसे कसा मोदी सरकार पर तंज

'बहुत जल्द शुरू होगा दरंभगा AIIMS का काम', CM नीतीश का बड़ा बयान

ABOUT THE AUTHOR

...view details