बिहार

bihar

पटना में नौकरानी की हत्या मामले में रेलवे जेई को जमुई से किया गया गिरफ्तार

By

Published : May 20, 2022, 9:07 AM IST

दानापुर रेलवे डिविजन में जूनियर इंजीनियर (जेइ) हरे कृष्ण मुरारी ने अपने घर में काम करने वाली नौकरानी को बेहोश किया. नौकरानी को बेहोश नहीं होने पर सिर पर धारधार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार किया. जिसके बाद निर्दयी ने नौकरानी का गला दबाया जिससे उसकी मौत हो गई. रेलवे जेई को जमुई से गिरफ्तार कर लिया गया. पढ़ें पूरी खबर

पटना में नौकरानी की हत्या
पटना में नौकरानी की हत्या

पटना: बिहार केपटना में रेलवे जेई ने नौकरानी की हत्या (Railway JE Murdered Her HouseMaid In Patna) की है. यह वारदात जिले के पत्रकार नगर थाने की है. दानापुर रेलवे डिविजन में जूनियर इंजीनियर (जेइ) हरे कृष्ण मुरारी ने अपने घर में काम करने वाली नौकरानी को बेहोश करने वाली इंजेक्शन देकर बेहोश करने लगा. नौकरानी को इंजेक्शन देने पर भी बेहोशी नहीं आई, तो उसके मालिक ने सिर पर धारधार हथियार से ताबड़तोड़ प्रहार किया. उसके बाद उस निर्दयी ने नौकरानी का गला दबाया जिससे उसकी मौत हो गई. आरोपी जेई हत्या करने के बाद पटना से फरार होकर लखीसराय स्थित अपने ससुराल में जाकर छिप गया. नौकरानी की हत्या की जानकारी पुलिस को मिली. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले में छानबीन शुरू की. पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आरोपी लखीसराय में छिपा है, तो पुलिस ने लखीसराय जाकर उसे गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: पटना में दिनदहाड़े पत्नी-बेटी का किया मर्डर, फिर कर ली खुदकुशी

बीते मंगलवार को नौकरानी की हत्या (Crime In Patna) मामले में पत्रकार नगर थाने की पुलिस को सूचना मिली. मृतक नौकरानी के पिता ने पुलिस के सामने लिखित शिकायत की है कि उनकी बेटी के साथ रेलवे जेई और मकान मालिक ने दुष्कर्म करने के बाद हत्या की है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई. पुलिस को जब इस मामले में पता चला कि नौकरानी की हत्या करने वाला मालिक और दानापुर रेलवे में जूनियर इंजीनियर हरे कृष्ण मुरारी पटना से फरार होकर गिरफ्तारी के डर से ससूराल में जाकर छिप गया है, तो पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने बिना देर किये आरोपी की गिरफ्तारी लखीसराय जिले में मानिकपुर के कवादपुर स्थित ससुराल से की है. वहीं, दूसरी ओर शव के पोस्टमार्टम में नौकरानी के सिर पर गहरे चोट के निशान मिले हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सिर पर धारदार हथियार से वार किया गया है. इससे उसके सिर में जगह-जगह पर खून के थक्के जम गये हैं.

वहीं पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नौकरानी को मारने से पहले उसे इंजेक्शन देकर बेहोश किया गया, ताकि हत्या करते समय वह शोर न मचाये. जिसके बाद उसके साथ जेई और उसकी पत्नी ने मारपीट की. दोनों पति और पत्नी ने मिलकर फंदे से गला दबाकर नौकरानी की हत्या कर दी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जब थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो (SSP Patna) को रिपोर्ट भेजा तो उन्होंने कहा कि यह हत्या का मामला है, अविलंब दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार किया जाए. जिसके बाद बुधवार की देर शाम थानाध्यक्ष अपने टीम के साथ लखीसराय के लिए रवाना हुये और इस घटना को अंजाम देने वाले जेई को गिरफ्तार कर पटना लाया गया.

ये भी पढ़ें:पटना मर्डर-सुसाइड केस: पारिवारिक कलह से डिप्रेशन में था राजीव, तलाकशुदा पत्नी और बेटी को गोली मारने के बाद की थी आत्महत्या

जेई ने नहीं कबूला जुर्म:थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती (Patrakar Nagar Police Station) ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद आरोपित से रास्ते में और थाना पहुंचने के बाद करीब रात दस बजे पुलिस गिरफ्त में आए जेई से कड़ाई से पूछताछ की गयी. पूछताछ में पुलिस को हत्या के बारे में कई जानकारियां मिली, जिससे यह स्पष्ट हो गया है कि नौकरानी की हत्या जेई और उसकी पत्नी ने मिलकर की है.

दानापुर में खरीदा था फ्लैट: मिली जानकारी के अनुसार इंजीनियर ने दानापुर में भी एक फ्लैट खरीदा हुआ है. पुलिस को शक है कि उसकी पत्नी पुलिस से बचने के लिए दानापुर वाले ठिकाने पर चली गयी है. पुलिस ने गुरुवार को दानापुर में छापेमारी की है. पुलिस ने बताया कि इस पूरी घटना में पत्नी बराबर की आरोपी है. सूत्रों ने बताया कि एक बड़े जुर्म को छिपाने के लिए पति-पत्नी ने दूसरे जुर्म को अंजाम दिया, जिसका खुलासा जेई की पत्नी की गिरफ्त में आने के बाद किया जाएगा.

वारदात को अंजाम देने के बाद पुलिस के चंगुल से आरोपी भागता फिर रहा था. लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी जेई को गिरफ्तार किया है. बचे हुए आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी है. जल्द ही इस मामले में यह जानकारी सामने आएगी कि आखिर उस नौकरानी को मारना क्यों चाहता था, पुलिस जल्द इस मामले का खुलासा करेगी.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details