बिहार

bihar

Dalit assaulted in Masaurhi : 'चाचा-भतीजे की सरकार चुनाव से पहले दलितों को डरा रही'- जनक राम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 16, 2023, 3:25 PM IST

मसौढ़ी के संगतपर मुसहरी में दबंगों ने कथित रूप से कुछ दलित समाज के लोगों के साथ मारपीट की थी. इसकी जानकारी होने पर पूर्व मंत्री जनक राम स्थिति का जायजा लेने पहुंचे. पूर्व खनन मंत्री जनक राम ने कहा कि बिहार में चाचा भतीजे की सरकार दलितों पर लगातार दबंगई दिखा रही है. पढ़ें, विस्तार से.

जनक राम
जनक राम

जनक राम, पूर्व मंत्री.

पटनाः राजधानी पटना जिले के मसौढ़ी के संघतपर मुसहरी में कुछ दिन पहले चंदा वसूली के नाम पर कथित रूप से दलितों की पिटाई की गई थी. इस मामले में लोगों ने मसौढ़ी थाने में आवेदन भी दिया है. इस घटना की जानकारी होने पर बिहार के पूर्व खनन मंत्री जनक राम आज सोमवार 16 अक्टूबर को उन पीड़ितों से मिलने पहुंचे. उन्होंने राज्य सरकार पर हमला किया. साथ ही कहा कि नरेंद्र मोदी कमजोर लोगों को ताकत दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः Patna News: मसौढ़ी के दिनकर महादलित टोले के 15 परिवारों को मिला आशियाना, लंबे इंतजार के बाद सच हुआ सपना

"यह चाचा-भतीजे की सरकार दलितों पर लगातार दबंगई कर रही है. आगामी चुनाव से पहले इन दलितों वोटरों को डराना चाहती है. लेकिन बीजेपी कभी ऐसा होने नहीं देगी, बीजेपी दलित के मान-सम्मान के साथ में है."- जनक राम, पूर्व मंत्री

चुनाव से पहले दलित को डराने का प्रयासः जनक राम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सरकार इन गरीबों के लिए क्या कुछ नहीं कर रही है. बिहार में नीतीश के सरकार लगातार दलितों पर अत्याचार कर रही है. शराबबंदी के नाम पर लगातार मुसहरी में जा कर महिला पुरुष को बेरहमी से पीटा गया है. ऐसे में आने वाले चुनाव से पहले ही यह सभी गुंडागर्दी कर इन दलितों को डराने धमकाने में लगे हुए हैं. लेकिन ऐसा नहीं होगा. हम सब लगातार इसके खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे.


राजनीतिक लाभ के लिए जातीय गणना: जनक राम ने पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें भरोसा दिलाया कि हम सभी आपके साथ हैं. इसके साथ ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि दलितों पर अत्याचार कब तक होगा. एक खास समुदाय के दबंग लोग हमेशा दलितों पर अत्याचार करते रहते हैं. बिहार सरकार चुप रहती है इसके अलावा उन्होंने कहा कि जाति आधारित गणना बस राजनीतिक लाभ के लिए करवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details