बिहार

bihar

Patna News: फोन में एप्प इंस्टॉल करते ही क्रेडिट कार्ड से 96 हजार रुपये गायब, थाने में की शिकायत

By

Published : Feb 7, 2023, 11:00 PM IST

पटना में साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है. साइबर अपराधियों ने बैंक का हवाला देकर फोन में एप्प इंस्टॉल करने के लिए बोला. पीड़ित ने जैसे ही एप्प इंस्टॉल किया, उसी समय फोन पर क्रेडिट कार्ड से 96 हजार रुपये की निकासी का मैसेज आ गया. पढ़ें पूरी खबर....

पटना में साइबर ठगी
पटना में साइबर ठगी

पटना: साइबर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. लाख सावधानी बरतने के बाद भी साइबर ठग लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. ताजा मामला पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र का है. यहां आरपीएस मोड इंजीनियरिंग कॉलेज के समीप मुंडेश्वरी क्रोसेंट अपार्टमेंट में रहने वाले धीरेंद्र कुमार के क्रेडिट कार्ड से 96 हजार रुपये अवैध तरीके से निकाल (Cyber Fraud In Patna) लिए गए. पीड़ित ने मामले की शिकायत थाने में की है. जिसके बाद साइबर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें:बिहार सहित 15 राज्यों के लिए साइबर फ्रॉड बना सिरदर्द, अपराधियों को पकड़ने में पुलिस हलकान

एप्प इंस्टॉल करने का दिया झांसा: थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार पीड़ित धीरेंद्र कुमार को क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के बहाने साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया है. पीड़ित ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. जिसमें बताया कि मंगलवार को पीड़ित के मोबाइल पर एक फोन आया. फोन करने वाले ने बोला कि वह मुंबई के एक्सिस बैंक ब्रांच से बात कर रहा है. उसने पीड़ित को क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट करने के लिए एक एप्प इंस्टॉल करने के लिए कहा.

96 हजार रुपये क्रेडिट कार्ड से उड़ाए: साइबर ठग के जलसाजी को पीड़ित समझ नहीं पाए और एप्प को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लिया. एप्प इंस्टॉल होते ही उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया. जिसे देखकर पीड़ित के होश उड़ गए. दरअसल, पीड़ित के क्रेडिट कार्ड से 96 हजार रुपये की निकासी का एक मैसेज आया था. तब उन्हें अपने साथ साइबर ठगी होने का पता चल पाया. इसके बाद पीड़ित मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंचे और साइबर ठगी की शिकायत दर्ज करायी.

थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है. जांच के बाद ही पूरा मामला स्पष्ट रूप से सामने आ पाएगा. फिलहाल, साइबर टीम इस मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details