बिहार

bihar

Patna Cyber Crime: साइबर अपराधी ने फोन पर लिंक भेजकर खाते से उड़ाए 50 हजार रुपए

By

Published : Feb 6, 2023, 11:05 PM IST

बिहार के पटना में साइबर अपराधी ने खाते से 50 हजार रुपए उड़ाया है. इस मामले में पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. पीड़ित के अनुसार एक फोन आया था कि 100 रुपए का पेमेंट कीजिए, पेमेंट करने के बाद खाते से 50 हजार रुपए की निकासी हो गई. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. पढ़े पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाःबिहार की राजधानी पटना में साइबर क्राइम (Cyber Crime In Patna ) करने वाले अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. इनदिनों लगातार साइबर अपराधी लोगों के खाते से रुपए उड़ा रहे हैं. ताजा मामला जिले के दानापुर का है, जहां एक व्यक्ति के खाते से 50 हजार रुपए उड़ा लिए. इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को जानकारी दी है, जिसके बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. मामला जिले के दानापुर थाना क्षेत्र के विजय विहार कॉलोनी से जुड़ा हुआ है. शिव मेंशन फ्लैट संख्या 403 निवासी अभिजीत कुमार के खाते से 50 हजार रुपए निकासी की गई है. इसकी जानकारी मिलते ही पीड़ित के पैर तले जमीन खिसक गई.

यह भी पढ़ेंःGaya cyber Crime: मैट्रिक फेल निकला साइबर क्राइम का सरगना, बिहार झारखंड के लोगों से करोड़ों की ठगी

अज्ञात ठगों के विरुद्ध मामला दर्जः दानापुर में यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. इसबार साइबर बदमाशों ने दानापुर थाना क्षेत्र के विजय विहार कॉलोनी के शिव मेंशन फ्लैट संख्या 403 निवासी अभिजीत कुमार के खाते से 50 हजार रुपए निकासी की है. अभिजीत कुमार ने स्थानीय थाने में अज्ञात ठगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी में अभिजीत ने बताया कि साइबर ठगों ने अनजान नंबर से फोन किया था. जिसके बाद खाते से रुपए गायब हो गए.

लिंक भेजकर एक रुपए पेमेंट करने को कहाःअभिजीत ने बताया कि जब फोन किया तो मैने फोन रिसिव किया था. जिसमें एक लिंक भेजकर एक रुपए पेमेंट करने के लिए कहा था. मैंने एक सौ रुपए पेमेंट कर दिया था. थोडी देर बाद मेरे मोबाइल पर मैसेज आया कि एक सौ के साथ साथ पचास हजार रुपये आपके खाते से निकासी कर ली गई है. जब उस व्यक्ति से अपना पैसा लौटने को कहा तो खाता नंबर मांगा. अभिजीत कुमार ने कहा कि ठगी का शिकार होने का एहसास होने के बाद अपना खाता को बंद कराया. थाने में अज्ञात साइबर बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

"एक साइबर अपराध का मामला सामने आया है. पीड़ित की ओर से केस दर्ज कराया गया है. पीड़ितों का कहना है कि उनके खाते से 50 हजार रुपए की निकासी कर ली गई है. इस मामले में पुलिस केस दर्ज कर छानबीन कर रही है. जल्द की इसका खुलासा कर लिया जाएगा."-कमेश्वर प्रसाद सिंह, थानाध्यक्ष, दानापुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details