बिहार

bihar

बिहार के इस पूर्व मंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक, फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर मांग रहे पैसे

By

Published : May 19, 2021, 12:21 PM IST

Updated : May 19, 2021, 2:11 PM IST

पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक विनोद नारायण झा के नाम पर फेक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों से ठगी करने की कोशिश का एक मामला सामने आया है. खुद पूर्व मंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए लोगों को सचेत किया है.

भाजपा नेता विनोद नारायण का फेक फेसबुक आईडी
भाजपा नेता विनोद नारायण का फेक फेसबुक आईडी

पटना :कोरोना महामारी के दौरान साइबर अपराधीभी एक्टिव हैं. लोगों को ठगने के अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं. साइबर ठग आम लोगों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी, नेता और मंत्री को भी नहीं बख्श रहे हैं. ताजा मामला पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक विनोद नारायण झा का है. विधायक के नाम की फर्जी फेसबुक ID बनाकर लोगों से पैसा मांगा जा रहा है.

ये भी पढ़ें :पटना जिले में आज नहीं होगा 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण

राजनेताओं से लेकर अधिकारियों से पैसे की मांग
बेनीपट्टी के भाजपा विधायक के फेक फेसबुक आईडी से राजनेताओं से लेकर अधिकारियों को मैसेज भेजकर पैसे की मांग की जा रही है. विधायक विनोद नारायण झा ने अपने ओरिजिनल फेसबुक आईडी से आम लोगों से अपील की है. उन्होंने लिखा है कि किसी साइबर अपराधी ने बेंगलुरु से उनके नाम और फोटो का इस्तेमाल कर फेक फेसबुक आईडी बनाकर लोगों को रिक्वेस्ट भेज रहा है.

विनोद नारायण झा ने की अपील

इसे भी पढ़ें :पटना: फतुहा में प्याज व्यवसायी से 50 हजार रुपये की लूट, एक गिरफ्तार

जल्द दर्ज करायेंगे मामला : विनोद नारायण
विनोद नारायण झा ने कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि ये आईडी मेरा नहीं है. इससे आया रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं करें ना ही इससे कोई बात करें. मैं जल्द ही इसके खिलाफ उचित स्थान पर शिकायत दर्ज कराऊंगा. आपको बता दें कि साइबर अपराधी नए-नए तरीकों के साथ आम लोगों के साथ ही खास लोगों को ठगने का काम कर रहे हैं.

Last Updated :May 19, 2021, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details