बिहार

bihar

पटना में महिला की चाकू गोदकर हत्या, LOAN का बकाया नहीं चुकाने की मिली सजा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 25, 2023, 8:41 AM IST

Murder Of Woman In Patna: राजधानी पटना के दानापुर में एक महिला की हत्या कर दी गई है. पैसे की लेनदेन में एक शख्स ने महिला की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. घटना के बाद आक्रोशित में स्थानीय लोगों ने आगजनी करते हुए सड़क जाम किया. आगे पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना:राजधानी पटना के दानापुर में महिला की हत्या का मामला सामने आया है. पैसे के विवाद को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में रहने वाली एक महिला की चाकू गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई. मृतका की पहचान लाल बाबू राम की 35 वर्षीय पत्नी लालसा देवी के रूप में की गई. घटना के विरोध में मृतका के परिजनों ने गांधी मैदान मुख्य मार्ग को प्रखंड कार्यालय के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन किया और पुलिस पर मामला दर्ज करने में अनकानी करने का आरोप लगाया है.

आरोपी ने किया सरेंडर: हत्या के मुख्य आरोपी आनंदी राम ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया है. बताया जा रहा है कि दियारा के पुरानी पानापुर के गंगा के कटाव से विस्थापित होकर प्रखंड कार्यालय में लाल बाबू राम अपनी पत्नी लालसा देवी समेत दो पुत्र और दो पुत्री के साथ रहते थे. महिला की हत्या के वक्त घर में उसके तीन मासूम बच्चे भी थे. जब बच्चे हमले का विरोध करने गए तो हत्यारे ने एक बच्ची का गला दबाकर मारने का कोशिश की. जिसपर घर में मौजूद बच्चों ने चिल्लाना शुरू कर दिया, आवाज सुनकर आनंदी राम फरार हो गया.

चाकू गोदकर की महिला की हत्या:आरोपी ने हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू कोर्ट के नजदीक कूड़ेदान में फेंक दिया कर फरार हो गया. मृतका के 8 वर्षीय पुत्र ने बताया कि बेचन और आनंदी नाम के दो अंकल उसके घर में आए और उसकी मां के बाल पकड़ कर मारने लगा. जब उसकी मां ने विरोध किया तो आनंदी राम ने उसकी मां के गले में चाकू मारकर हत्या कर दी. वहीं हत्या के बाद आरोपी आनंदी राम ने थाना में सरेंडर कर दिया. वो थाने के दलदली रोड निवासी कृष्णा राम का पुत्र है.

"दो अंकल घर पर आए और मेरी मां के साथ मारपीट करने लगें. जब हमलोग विरोध किये तो आनंदी राम ने मेरा गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की. उसने चाकू गोदकर मेरी मां की हत्या कर दी. मेरी बहनों ने शोर मचाया तो स्थानीय लोग जुटे गये जिससे आनंदी राम और बेचन दोनों फरार हो गए."-मृतक का पुत्र

पैसा नहीं देने पर की हत्या: गिरफ्तार आनंदी राम ने पुलिस के समक्ष हत्या का आरोप स्वीकार किया है. उसने कहा है कि ग्रुप में पैसे की लेनदेन को लेकर प्रखंड कार्यालय के परिसर में रहने वाली लालसा देवी की उसने गला रेतकर हत्या कर दी है. मृतका के पति लाल बाबू ने बताया कि मिटिंग के बकाया पैसा को लेकर आनंदी से विवाद था, इसी वजह से उसने लालसा देवी की हत्या कर दी. दानापुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक बताया कि हत्यारे को गिरफ्त में लेकर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई.

"आनंदी राम शुक्रवार को दोपहर में मेरे घर गया और मेरी पत्नी से मिटिंग में जमा करने का बकाया पैसे मांगने लगा. जब उसने पैसा देने से इंकार कर दिया तो आनंदी गुस्सा हो गया और मेरी पत्नी की चाकू गोदकर हत्या कर दी. जिसके बाद वो मौके से फरार हो गया."-मृतका का पति

"मृतका के पति लाल बाबू राम ने हत्या के मामले में आठ लोगों के विरूद्ध नामजद मामला दर्ज करना चाहता है, जबकि हत्या के मुख्य आरोपी ने सरेंडर कर दिया है. लालसा देवी ने बैंक से लोन लिया था और गारंटर के रूप में आनंदी था और लोन नहीं देने पर आनंदी पैसे मांगने गया था. इसी को लेकर विवाद हो गया और चाकू से वार कर महिला की हत्या कर दी गई."-सम्राट दीपक, थानाध्यक्ष, दानापुर

पढ़ें:Live Murder Video: पटना के बीच बाजार में युवक को खदेड़कर बैक टू बैक मारी 5 गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details