बिहार

bihar

Patna Crime : पटना पुलिस के हत्थे चढ़े तीन बालू माफिया, एक कट्टा, 5 जिन्दा कारतूस और एक मोबाइल भी जप्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 10, 2023, 7:00 PM IST

पटना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बालू खनन में संलिप्त तीन बालू माफिया को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ कर मुख्य सरगना तक पहुंचने का रास्ता निकाल रही है.

3 कुख्यात बालू माफिया गिरफ्तार
3 कुख्यात बालू माफिया गिरफ्तार

पटना: बिहार की पटना पुलिस ने बड़ी कारवाई करते हुए सोन नदी से अवैध बालू खनन में संलिप्त तीन टॉप टेन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से एक पिस्टल सहित जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. पकड़े गए अपराधियों पर कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं.

3 कुख्यात बालू माफिया गिरफ्तार : राजधानी पटना के बिहटा और मनेर स्थित सोन नदी में अवैध बालू खनन को लेकर पटना पुलिस ने बड़ी कारवाई की है. पटना पुलिस ने सोन नदी से अवैध बालू खनन करते 3 टॉप टेन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में चाचा भतीजा और साला शामिल है. इन तीनों अपराधियों को पुलिस ने बालू खनन करते गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि कुछ दिन पूर्व बालू घाट पर हुए ताबड़तोड़ फायरिंग में 12 लोग पर प्राथमिकी दर्ज हैं, जिसमें से ये तीनों शामिल थे.

तीनों कुख्यात बदमाश के रिश्तेदार और शूटर: गिरफ्तार अभियुक्तों में नवीन कुमार, गोपाल राय और अनिल का नाम बताया जा रहा है. यह सभी बालू माफिया बताए जाते हैं और सोन नदी के बालू अवैध खनन में दो गुटों के बीच हुई गोलीबारी में मुख्य अभियुक्त भी हैं. तीनों कुख्यात श्री राय के रिश्तेदार और शूटर भी बताए जाते हैं.

आरोपियों से देसी कट्टा और कारतूस बरामद : दानापुर डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह ने बताया की मनेर थाना से अवैध बालू खनन के टॉप टेन अपराधी नवीन कुमार और गोपाल राय को गिरफ्तार किया गया है. जबकि बिहटा थाना ने अनिल कुमार को गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक देसी कट्टा, 5 जिंदा कारतूस और एक मोबाइल भी बरामद किए गए हैं. सभी से पूछताछ किया जा रहा है.

''इन तीनों के आपराधिक इतिहास भी बताए जाते हैं. जिसमें कई हत्याकांड में शामिल यह तीनों टॉप टेन अपराधी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में हैं. आगे कुख्यात श्री राय की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.''- अभिजीत कुमार सिंह, डीएसपी, दानापुर

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details