बिहार

bihar

Theft in Patna: पटना में आभूषण दुकान से लाखों के जेवरात समेत नकद उड़ा ले गए चोर, आक्रोशितों ने किया सड़क जाम

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 28, 2023, 7:25 PM IST

पटना के पालीगंज में शुक्रवार को भीषण चोरी (Theft in Patna) हुई है. जहां सिगोड़ी स्थित आभूषण दुकान से लाखों के जेवरात समेत नकद की चोरी कर ली गई है. घटना को अंजाम देने के बाद चोर वहां से फरार हो गए. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार में ठंड बढ़ते ही चोरी की घटनाओं में इजाफा होने लगा है. पुलिस इस पर रोकथान लगाने के लिए लगातार पेट्रोलिंग तो कर रही है, लेकिन चोर पुलिस से भी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. इस वजह से शहर में चोरी की घटनाएं एक बार फिर से बढ़ने लगी है. ताजा मामला जिले के पालीगंज का है, जहां सिगोड़ी स्थित आभूषण दुकान से लाखों के जेवरात समेत नकदी की चोरी कर ली गई है. वहीं, घटना के बाद चोर वहां से फरार हो गए. इस घटना से आक्रोशित दुकानदार और आसपास के लोगों ने सड़क जाम कर दिया. बाद में पुलिस ने सभी को समझा बुझाकर हटाया.

इसे भी पढ़े- पटना में आभूषण दुकान में चोरी, शटर उखाड़ पांच लाख के गहने उड़ाये

आक्रोशितों ने किया सड़क जाम: दरअसल, पालीगंज अनुमंडल के सिगोड़ी थानाक्षेत्र के चंढोस मोड़ स्थित धनजय नामक ज्वेलरी दुकान में बीते रात अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर लाखों की कीमती जेवरात समेत नकद लेकर फरार हो गए. घटना के बाद दुकानदार समेत स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. दुकानदारों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए चंढोस मोड़ पर एसएच-69 को बांस बल्ले से आगजनी कर सड़क जाम कर दिया. साथ ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

आभूषण दुकान में चोरी से गुस्साए लोग.

लोगों को समझा बुझाकर सड़क जाम हटाया :आक्रोशितों की यहीं मांग थी कि पुलिस चोरों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करें. वहीं, सड़क जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस को भी आक्रोशित लोगों ने उल्टे पांव लौटाया दिया. हालांकि पालीगंज डीएसपी प्रीतम कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर सड़क जाम हटाया. साथ ही जल्द और कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

"शुक्रवार देर रात मेरे दुकान से 10 से 15 लाख के कीमती गहने और नकदकी चोरी हुई है. जब सिगोरी थाना को सूचना दी गई, लेकिन पुलिस समय पर नहीं पहुंची. अगर पुलिस सही तरीके से अपना कार्य करती तो चोर अभी गिरफ्त में होता. रात में पुलिस गस्ती नहीं होने के कारण चोरों का आतंक बढ़ा गया है."- धनंजय कुमार, पीड़ित दुकान मालिक

शटर तोड़कर की चोरी:घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते शुक्रवार रात हर दिन की तरह धनजय कुमार दुकान बंद कर घर चला गया था. शनिवार सुबह अन्य दुकानदारों ने धनंजय को चोरी होने की घटना की सूचना दी. आनन फानन में पीड़ित दुकानदार पहुंचा तो देखा की शटर टूटा हुआ था और दुकान में सारे समान को इधर उधर बिखरे पड़े थे. जबकि गल्ले से हजारों रुपए नकद समेत कीमती जेवरात गायब थे. इसके बाद पीड़ित दुकानदार ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी. घटनी के बाद भी विलंब से आने पर दुकानदार आक्रोशित होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ करीब दो घंटे तक मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

"सिगोरी थानाक्षेत्र के एक आभूषण दुकान से चोरी होने की सूचना प्राप्त हुई है. पीड़ित दुकानदार के तरफ से लिखित आवेदन के आधार पर कार्रवाई किया जा रहा है. साथ ही कुछ देर के लिए आक्रोशित लोगों ने मुख्य सड़क को जाम किया था. लेकिन थानाध्यक्ष और पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाकर यातायात को चालू कराया और जाम को हटाया."- प्रीतम कुमार, पालीगंज डीएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details