बिहार

bihar

Patna Crime : बालू माफियाओं की फायरिंग में एक की मौत..ग्रामीणों ने किया था जमीन काटने का विरोध

By

Published : Jul 29, 2023, 11:59 AM IST

पटना में अवैध बालू खनन जानलेवा हो गया है. इसी कड़ी में बिहटा में बालू माफियाओं की फायरिंग में युवक की मौत का मामला सामने आया है. दरअसल, अवैध बालू खनन के लिए जमीन काटने का ग्रामीण विरोध कर रहे थे, इसी बाबत माफियाओं ने फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान एक ग्रामीण को गोली लग गई. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : बिहार की राजधानी पटना से सटे बिहटा में बालू माफिया का आतंक सामने आया है. बालू माफियाओं की फायरिंग में शख्स की मौत हो गई. यह घटना बिहटा थानाक्षेत्र के पथलौटीया गांव की है. दरअसल, गांव वालों ने बालू माफियाओं का विरोध किया था. इसी बात पर उधर से फायरिंग शुरू कर दी गई थी. इस फायरिंग में एक ग्रामीण को गोली लग गई. जिस उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वैसे घटनास्थल पर पुलिस पहुंच चुकी है.

ये भी पढ़ें : Bihar Crime: बालू माफियाओं ने महिला खनन अधिकारी को घसीटकर पीटा, पटना पुलिस सिर पर पांव रखकर भागी, VIDEO वायरल

गांव में तनाव व्याप्त : घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है. बताया जाता है कि बालू माफियओं के फायरिंग की सूचना ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को दी. इसके बावजूद पुलिस मौके पर दो घंटे बाद पहुंची. इस कारण भी ग्रामीणों में आक्रोश है. अवैध बालू खनन को लेकर माफियाओं का मनोबल इतना बढ़ गया है कि वह लॉ एंड ऑर्डर की धज्जियां उड़ाने से भी नहीं हिचक रहे हैं. इस घटना के बाद बालू घाट पर आसपास के हजारों लोग जुट गए. तब जाकर बदमाश वहां से भागे.

पहले भी बालू माफिया प्रशासन पर कर चुके हैं हमला : बताया जाता है कि गांववालों ने जब जमीन काटने का विरोध किया तो उन्हें बालू माफियाओं ने वहां से भगा दिया. इसके बाद भी दहशत फैलाने के लिए फायरिंग करने लगे. बिहटा में यह पहली घटना नहीं है, जब बालू माफियाओं ने अपनी मनमानी दिखाई हो. इससे पहले भी अप्रैल में बेखौफ माफियाओं ने एक महिला खनन पदाधिकारी पर हमला कर दिया था और उन्हें घसीट-घसीटकर पीटा था. इस हमले के बाद पुलिस प्रशासन को वहां से भागना पड़ा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details