बिहार

bihar

Liquor Ban In Bihar : पटना में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप धराई.. ट्रक चालक और खलासी गिरफ्तार

By

Published : Jul 8, 2023, 10:36 PM IST

पिछले कई सालों से बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन शराबबंदी वाले बिहार में शराब माफिया का कारनामा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. शराब माफिया लगातार शराब की खेप बिहार में ला रहे हैं. इसी कड़ी में रांची से लाई जा रही शराब की बड़ी खेप राजधानी पटना में धरा गई. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार की राजधानी पटना में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद हुई है. मद्य निषेध हो या स्थानीय पुलिस की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. फिर भी शराब तस्करी नहीं रुक रही. बिहटा के नेउरा में उत्तराखंड नंबर ट्रक पर लाखों की अंग्रेजी शराब लोड थी. मौके से ट्रक के चालक और उप चालक को भी गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें :Patna News: होली से पहले एक्टिव हुए शराब माफिया, शराब की बड़ी खेप पकड़ायी

राजस्थान का है चालक और उपचालक : गिरफ्तार चालक की पहचान चंद्रभान बिश्नोई के पुत्र राकेश बिश्नोई के रूप में हुई है. जबकि उप चालक की पहचान पिता सुगना राम के पुत्र अलंकार राम के रूप के हुई है. दोनों राजस्थान के बीकानेर जिला के रहने वाले बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार नेउरा ओपी की थानाध्यक्ष प्रभा कुमारी को गुप्त सूचना मिली की बिहटा शिवाला मार्ग के रास्ते एक ट्रक पर अंग्रेजी शराब की खेप आने वाली है.

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना : सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बीते रात वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसी दौरान जगदीशपुर गांव के पास से उत्तराखंड नंबर ट्रक लगी हुई थी. तब पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक की तलाशी लेनी शुरू कर दी. मौके से पुलिस ने ट्रक में मौजूद चालक और उप चालक को हिरासत में ले लिया. इधर ट्रक की जांच की गई तो पुलिस के भी होश उड़ चुके थे. ट्रक अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप लोड थी.

3549 लीटर अंग्रेजी शराब हुई जब्त: फिलहाल गिरफ्तार दोनों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है. घटना को लेकर दानापुर एएसपी अभिनव धीमन ने कहा कि नेउरा ओपी की पुलिस ने मद्य निषेध विभाग की सूचना पर बड़ी कार्रवाई की है. एक ट्रक अंग्रेजी शराब बरामद की गई है और दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. लगभग 3549 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त हुई है.

"शराब की खेप को रांची से लोड किया गया था और पटना में डिलीवरी करने की तैयारी में शराब माफिया लगे हुए थे. जब्त अंग्रेजी शराब की बाजार में लगभग 10 से 15 लाख कीमत बताई जा रही है."- अभिनव धीमान, दानापुर एएसपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details