बिहार

bihar

Danapur Cyber Fraud: खाते से 75 हजार की अवैध निकासी, ऑनलाइन खाना बुक कराने के समय हुई ठगी

By

Published : Aug 3, 2023, 8:50 PM IST

पटना के दानापुर में साइबर क्राइम के मामले तेजी से बढ़ रहे है.अगर आप किसी होटल या रेस्टोरेंट में खाना बुक करा रहे हैं तो सावधान हो जाइए. ऐसा इस लिये कि अब साइबर अपराधी ऑनलाइन खाने की बुकिंग पर भी नजर रख रही है. ताजा मामला दानापुर का है. जहां साइबर अपराधियों ने एक युवक के खाते से 75 हजार रुपये की अवैध निकासी कर ली. पढ़ें पूरी खबर...

दानापुर में 75 रुपये की ऑनलाइन ठगी
दानापुर में 75 रुपये की ऑनलाइन ठगी

पटना: जरा सावधान हो जाइए. अगर आप किसी रोस्टोरेंट में खाना खाने के शौकीन हैं और ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं तो जरा संभल जाइए. ऑनलाइन बुकिंग के दौरान आपके खासे से पैसों की अवैध निकासी हो सकती है. एक ऐसा ही मामला सामने बिहार के दानापुरसे आया है. जहां साइबर आपराधियों ने खाने के ऑर्डर के दौरान का बिल ऑनलाइन पेमेंट करते ही एक युवक के खाते से 75 हजार रुपये का अवैध निकासी करने का मोबाइल फोन पर मैसेज आया तो होश उड़ गया.

ये भी पढ़ें:Cyber Fraud In Patna: रकम पांच गुना करने के चक्कर में लगा चूना, अकाउंट से 23 लाख रुपये गायब

दानापुर में 75 रुपये की ऑनलाइन ठगी: बताया जा रहा है गणेश अपार्टमेंट के रहने वाले राजू कुमार तिवारी मोबाइल पर जी मार्ट का शॉपिंग करने का मैसेज आया. मैसेज को देखते ही खाद्य सामग्री सामान का ऑनलाइन ऑर्डर किया. उन्होंने ऑर्डर का पेमेंट 350 रुपये ऑनलाइन पेमेंट कर दिया. ऑनलाइन पेमेंट करने के कुछ मिनट के बाद ही खाते से 75 हजार रुपये का अवैध निकासी करने का मोबाइल फोन पर मैसेज आ गया. राजू कुमार तिवारी ने स्थानीय थाना में अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध लिखित शिकायत की है.

"ऑनलाइन ठगी हुई है.पीड़ित ने लिखित शिकायत दर्ज करायी है. 350 रुपये का ऑनलाइन पेमेंट किया था.ऑनलाइन पेमेंट करने के कुछ मिनट के बाद ही खाते से 75 हजार रुपये का अवैध निकासी करने का मोबाइल फोन पर मैसेज आ गया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है."-सम्राट दीपक, दानापुर थानाध्यक्ष

पीड़ित ने थाने में दर्ज कर शिकायत:राजू कुमार तिवारी ने बताया कि स्थानीय थाना में अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध लिखित शिकायत की है. उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत कंपनी से भी की गई है. साइबर सेल व स्थानीय थाना में भी लिखित शिकायत दर्ज करा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details