बिहार

bihar

बिहार में बढ़ा क्राइम का ग्राफ, पुलिस का इकबाल हुआ खत्म

By

Published : Jan 13, 2021, 3:57 PM IST

राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में इन दिनों अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. अपराधियों में पुलिस का खौफ और इकबाल खत्म होता नजर आ रहा है. कल देर शाम पुनाइचाक इलाके में सुनिश्चित तरीके से इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह को उनके फ्लैट के नीचे मोटरसाइकिल से आए हथियारबंद अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और चलते बने.

पटना
पटना

पटना:अपराधियों द्वारा इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश सिंह को 6 गोलियां मारी गई. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी. यह घटना जहां पर घटित हुई है वहां से महज 1 किलोमीटर के अंतराल पर राज्य कार्यालय और पुलिस मुख्यालय स्थापित है. जहां पर बिहार के डीजीपी से लेकर आला अधिकारी, मुख्यमंत्री सहित कई मंत्रियों और अधिकारियों का कार्यालय हैं. शुरुआती दौर में पुलिस को इस घटना में पेशेवर अपराधी का हाथ दिख रहा है.

बिहार पुलिस मुख्यालय

जांच के लिए एसआईटी का गठन
सिटी एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है, जिसकी मॉनिटरिंग खुद पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा करेंगे. वहीं, इस घटना में एसटीएफ की भी मदद ली जाएगी. घटनास्थल पर पहुंचकर एफएसएल की टीम द्वारा घटना से जुड़े साक्ष्य लिए गए हैं, उसकी जांच चल रही है.

बिहार में लगातार बढ़ रहे अपराध
बिहार में बढ़ रहे अपराध और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पांच बार समीक्षा बैठक कर चुके हैं. इसके बावजूद भी अपराध घटने के बजाय बढ़ता जा रहा है. पटना में घटित घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना आईजी संजय सिंह को अपने आवास पर बुलाया है.

बिहार में बढ़ा अपराध का ग्राफ

मधुबनी में मूकबधिर नाबालिग से दुष्कर्म
बिहार के मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र के एक गांव में मूक बधिर नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है. इस घटना के बाद आरोपी ने उस नाबालिग की दोनों आंखें फोड़ दी. ताकि लड़की द्वारा अपराधियों की पहचान नहीं की जा सके. नाबालिग के साथ गांव के समीप नदी के किनारे बकरी चराने के दौरान इस वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस द्वारा इस घटना में संलिप्त 3 अपराधी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

पूर्व विधायक से मांगी 50 लाख की रंगदारी
अपराधियों का हौसला इन दिनों बिहार में लगातार बढ़ता जा रहा है. जदयू के पूर्व विधायक सुनील पांडे से अपराधियों द्वारा 50 लाख की रंगदारी की मांग की गई है. अन्यथा उन्हें 48 घंटे के अंदर गोली मारने की धमकी दी गई है. पूर्व विधायक सुनील पांडे ने प्राथमिकी दर्ज करवाई है. पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. वहीं, बिहार के बेतिया में लूट कांड के आरोपी को पकड़ने गए बीएमपी जवान को आरोपियों के पिता ने जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी

'बिहार में अपराधी राज कायम हो गया है, पुलिस का इकबाल अपराधियों के बीच से खत्म हो गया है'- मृत्युंजय तिवारी, आरजेडी प्रवक्ता

बीजेपी प्रवक्ता विनोद कुमार

'दोनों घटना काफी निंदनीय है, अपराधियों में कहीं ना कहीं पुलिस का खौफ खत्म हो गया है. जिस वजह से इस तरह की घटनाएं घटित हो रही है. पुलिस प्रशासन को कुछ ऐसा करना चाहिए कि पुलिस का खौफ दुबारा कायम हो सके'- विनोद कुमार, बीजेपी प्रवक्ता

पूर्व एडीजी एसके भारद्वाज

'बिहार में अपराध बढ़ने का मुख्य कारण है कि बिहार पुलिस से पूर्ण रूप से शराब बंदी के रोकथाम में लगी हुई है. जबकि शहर तो छोड़िए गांव-गांव तक शराब की बिक्री हो रही है. ऐसे में अपराध बढ़ना स्वाभाविक है'- एसके भारद्वाज, पूर्व एडीजी

अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ा

बढ़ते अपराध पर विपक्ष हमलावर
हालांकि पटना में घटित घटना को लेकर पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र कुमार की मानें तो विभिन्न बिंदुओं पर पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. एसआईटी के गठन की गई है और जल्दी इस मामले का उद्भेदन भी किया जाएगा. पुलिस मुख्यालय की माने तो अपराधियों के गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है. बता दें कि इंडिगो मैनेजर हत्याकांड मामले में पटना पुलिस द्वारा कल देर रात भी कई जगहों पर छापेमारी की गई है. बिहार में बढ़ रहे अपराध को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details