बिहार

bihar

पटना में ज्वेलर्स के तीन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, आय से अधिक मामले में हुई कार्रवाई

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 6, 2024, 8:36 PM IST

ED Raids In Patna: बिहार में ED द्वारा लगातार भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में पटना में धोखाधड़ी और आय से अधिक संपत्ति मामले में मोहन अलंकार ज्वेलर्स के तीन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी की गई है.

ED Raids In Patna
पटना में ज्वेलर्स के तीन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

पटना: बिहार की राजधानी पटना में ईडी द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. जिले के मोहन अलंकार ज्वेलर्स के तीन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी की गई है. मोहन अलंकार ज्वेलर्स पर धोखाधड़ी और आय से अधिक संपत्ति मामले में यह कार्रवाई की गई है.

भारी मात्रा में कैश और आभूषण बरामद: मिली जानकारी के अनुसार, ज्वेलर्स के तीनों ठिकाने से भारी मात्रा में कैश और आभूषण बरामद किए गए हैं. वहीं, ईडी द्वारा मोहन अलंकार ज्वेलर्स के बेटे सौरभ कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

फर्म के मालिक के बेटे को किया गिरफ्तार:बता दें कि ईडी द्वारा भ्रष्ट नेता और अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में ईडी ने 2 जनवरी को पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत मोहन अलंकार ज्वैलर्स एंड कंपनी से संबंधित पटना में तीन ठिकानें, जिसमें आवासीय और व्यावसायिक परिसर शामिल है वहां छापेमारी की. इस दौरान फर्म के मालिक के बेटे सौरभ कुमार को गिरफ्तार किया गया.

न्यायिक हिरासत में भेजा गया :बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक से धोखाधड़ी मामले में 4 जनवरी 2024 को सौरव कुमार को सीजेएम कोर्ट, पटना के समक्ष पेश किया गया था, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. वहीं सौरव को 12 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहने का आदेश दिया गया है. जिसके बाद फिर सुनवाई की जाएगी.

1.26 करोड़ रुपये के आभूषण बरामद:वहीं तलाशी अभियान के दौरान, ठिकानों से कई आपत्तिजनक दस्तावेजज के साथ-साथ आय से अधिक संपत्ति प्राप्त हुई है. इसमें 1.38 करोड़ रुपये नगद और आभूषण भी बरामद किया गया है. ईडी द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि 11.51 लाख रुपये नकद और 1.26 करोड़ रुपये के आभूषण बरामद किए गए है.

इसे भी पढ़े- टॉपर घोटाले के आरोपी बच्चा राय के ठिकानों पर ईडी का छापा, भारी मात्रा में कैश मिलने का अनुमान, मंगवाई रुपया गिनने की मशीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details