बिहार

bihar

बांका में छापेमारी करने कई पुलिस टीम पर पत्थरबाजी, बंधक बनाकर राइफल छीनने की कोशिश

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 1, 2024, 10:34 AM IST

Updated : Jan 1, 2024, 10:40 AM IST

Police Attacked During Raid In Banka: बिहार के बांका में छापेमारी करने के लिए गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया. पत्थरबाजी करने के साथ-साथ पुलिस को बंधक भी बना लिया और राइफल छीनने का प्रयास किया गया. पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पढ़ें पूरी खबर.

बांका में छापेमारी करने कई पुलिस टीम पर पत्थरबाजी
बांका में छापेमारी करने कई पुलिस टीम पर पत्थरबाजी

बांकाः बिहार के बांका में पुलिस पर हमला का मामला सामने आया है. शराब के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर पत्थरबाजी की गई है. घटना जिले के चांदन पंचायत के बाबूकुरा गांव में रविवार की रात की बतायी जा रही है. इस दौरान पुलिस गाड़ी के चालक को बंधक बना लिया गया. वहीं पुलिस कर्मी से राइफल छीनने का भी प्रयास हुआ है.

बांका में पुलिस पर पत्थरबाजीः जानकारी के अनुसार देर रविवार की रात शराब की सूचना पर पुलिस छापेमारी करने के लिए गई थी. इसी दौरान उग्र आदिवासी महिला-पुरुषों ने पत्थरबाजी की. होमगार्ड जवान कौशल किशोर यादव का राइफल छिनने के प्रयास किया गया. गाड़ी के चालक जितेंद्र कुमार यादव के साथ हथापाई कर बंधक बना लिया.

बंधक बनाकर रायफल छीनने का प्रयासः घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी को दी गई. बेलहर एसडीपीओ राजकिशोर प्रसाद, आनंदपुर ओपी प्रभारी सुनील कुमार, कटोरिया थानाध्यक्ष महेश्वर राय सहित कई थानों की पुलिस के आने के बाद बंधक बनाए गए कर्मी को मुक्त कराया गया. इसके बाद पुलिस को तत्काल वहां भागना पड़ा. इस मामले में दारोगा ने सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर केस दर्ज किया है.

कई लोगों पर प्राथमिकी दर्जः थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार के अनुसार इस मामले में मालती हांसदा, राबिन मरांडी, मानिकदेव सोरेन, सोमलाल बास्की, बड़कू मरांडी, बहादी हांसदा, बबिता किस्कू, रूपमणि मरांडी, समलाल मुर्मू, मीनू बेसरा, राजेश मरांडी सभी बाबूकुरा निवासी सहित 10-12 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

"पुलिस शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई थी. इसी दौरान हमला कर दिया गया. एक कर्मी को बंधक बना लिया गया और राइफल छीनने का प्रयास किया गया. इस मामले में 11 नामजद और 10-12 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है."-विष्णुदेव कुमार, थानाध्यक्ष, चांदन

यह भी पढ़ेंःमछली पालन वाले पोखर से जब निकलने लगी शराब, 1202 बोतल अंग्रेजी दारू बरामद

Last Updated :Jan 1, 2024, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details