बिहार

bihar

Bihar Corona Update: बीते 24 घंटे में 100 से कम मिले नए मरीज, 15 जिलों का आंकड़ा शून्य

By

Published : Feb 14, 2022, 9:33 PM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार के लिए राहत (Relief to Bihar regarding Corona) की बात है. बीते 24 घंटे में प्रदेश के 15 जिलों में एक भी कोरोना के केस नहीं मिले. इस दौरान एक मरीज की मौत हुई है. जानें अपडेट...

Bihar Corona Update
Bihar Corona Update

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार (Corona Update Of Bihar) अब काफी कम हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) के द्वारा सोमवार को जारी कोरोना का आंकड़ा राहत देने वाली है. अपडेट के मुताबिक प्रदेश में बीते 24 घंटे में महज 99 नए मरीज मिले हैं. राहत की बात ये कि 15 जिलों में एक भी नए संक्रमित नहीं मिले हैं.

इसे भी पढ़ें- कोरोना से मौत के बाद मुआवजा नहीं मिलने की शिकायत लेकर जनता दरबार पहुंचे दर्जनों फरियादी

बीते कई दिनों से बिहार में नए मामलों की संख्या में कमी देखी गई है. वहीं, अधिक तादाद में संक्रमित मरीज ठीक हो रहे हैं. लिहाजा, सूबे में अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 1223 रह गई है. हालांकि, बीते 24 घंटे में कोविड संक्रमित एक मरीज की जान भी गई है.

इसे भी पढ़ें- 22 फरवरी से एक बार फिर समाज सुधार अभियान यात्रा पर निकलेंगे CM नीतीश, नया शेड्यूल जारी

जिन 15 जिलों में एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं, उनमें अररिया, अरवल, बक्सर, गोपालगंज, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, लखीसराय, मुंगेर, नवादा, सारण, शिवहर, सीतामढ़ी और सिवान शामिल हैं. सूबे में अब तक 12 हजार 252 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है.

इधर, कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए लंबे समय के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनी. प्रोटोकॉल के तहत दरबार की शुरुआत हुई, जिसमें विभिन्न मुद्दों को लेकर लोगों ने सीएम को अपनी समस्या सुनाई.

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले अब भले ही काफी कम हो गए हैं, लेकिन देशभर में यह आंकड़ा हजारों में है. इस दौरान देशभर में 34,113 नए मामले सामने आए और 346 लोगों की मौत हुई. देशभर में अब तक 4,26,65,534 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 5,09,011 लोगों की मौत हो चुकी है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details