बिहार

bihar

जनता दरबार में बोले लोग- सर ग्राउंड पर फेल है आपका सात निश्चय

By

Published : Jul 19, 2021, 1:55 PM IST

Updated : Jul 19, 2021, 2:18 PM IST

जनता दरबार

5 साल बाद एक बार फिर 'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम (Second Day Of Janata Darbar) शुरू हो गया है. वहीं जनता दरबार में पहुंचे कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना को फेल बता दिया. देखें रिपोर्ट.

पटना:जनता दरबार में नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के सामने फरियाद लेकर पहुंचे लोगों ने मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना को पूरे तरीके से फेल बता दिया. दो मामले सिवान जिले से पहुंचे. सिवान के दरौंदा पंचायत से आये युवक ने नीतीश कुमार से साफ तौर पर कहा है कि सर आपका जल जीवन योजना जमीन पर पूरी तरह फेल है.

इसे भी पढ़ें:जनता दरबार में नीतीश कुमार ने STET पास अभ्यर्थियों की नहीं सुनी फरियाद, आंदोलन करने की कही बात

युवक ने आरोप लगाया कि अधिकारियों की उदासीनता इतनी ज्यादा है कि चाहे नाली की बात हो या जल निकासी की, या फिर नल से पानी की बात हो ये पूरी योजनाएं पंचायत में फेल हैं. सबसे अहम बात यह है कि किसी अधिकारी से कुछ कहने पर कहा जाता है कि जहां जाना है चले जाओ.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:एक साथ कई 'तीर' चला रहे हैं नीतीश, इसके पीछे माजरा क्या है?

वहीं सिवान जिले से ही दूसरा मामला भी सात निश्चय योजना (cm nal jal yojana) को लेकर पहुंचा. उन्होंने भी नीतीश कुमार से यही शिकायत की है कि सर जमीन पर आपका सात निश्चय पूरे तौर पर फेल हो गया है. नीतीश कुमार ने संबंधित विभाग को फोन लगाकर कहा कि इस पूरे मामले को देख लीजिए.

हालांकि, एक चीज नीतीश कुमार के चेहरे पर साफ दिख रही थी कि फेल हो रहे सात निश्चय के मामले पर जिस तरीके से उन्हें शिकायत मिली है, वह उनके सुशासन की व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है. यहां यह बताना भी जरूरी है कि विपक्ष लगातार इसपर सवाल खड़ा कर रहा है.

Last Updated :Jul 19, 2021, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details