बिहार

bihar

बेगूसराय फायरिंग मामले पर CM नीतीश हुए एक्टिव, DGP एसके सिंघल को किया तलब

By

Published : Sep 14, 2022, 3:57 PM IST

बेगूसराय में साइको किलर ने 30 किलोमीटर तक फायरिंग किया. इस दौरान किलर ने 11 लोगों को गोली मार दी. इस घटना में एक युवक की मौत हो गई. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्टिव हो गये हैं. उन्होंने बिहार के डीजीपी एसके सिंघल (DGP SK Singhal) को तलब किया है. पढ़ें पूरी खबर.

बिहार के डीजीपी एसके सिंघल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
बिहार के डीजीपी एसके सिंघल और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना :बेगूसराय में साइको किलर (Psycho killer in Begusarai) द्वारा किए गए वारदात के बाद हर कोई स्तब्ध है. पुलिस प्रशासन चारों तरफ हाथ पैर मार रहा है. मामले पर राजनीति भी जमकर हो रही है. इसी बाच गोलीबारी मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने राज्य के डीजीपी एसके सिंघल को तलब किया है.

ये भी पढ़ें-एडीजी मुख्यालय ने बेगूसराय की घटना पर कहा- जल्द गिरफ्तार होंगे अपराधी

फायरिंग मामले में सीएम ने डीजीपी को किया तलब:बता दें कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीआईजी और एसपी के नेतृत्व में कई टीमें रेड कर रही हैं. बेगूसराय शूटआउट मामले में बड़ी पहल की गयी है. BSAP की 3 कंपनी, STF की 1 यूनिट को तैनात किया गया है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने इनकी तैनाती की है.

मोबाइल टीम के 7 प्रभारी सस्पेंड: वहीं दूसरी तरफ, बेगूसराय शूटआउट मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. मोबाइल टीम के 7 प्रभारी को सस्पेंड किया गया है. इसके साथ-साथ पुलिस ने पूछताछ के लिए 5 लोगों को हिरासत में लिया है. जिससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस लगातार मामले की जांच में जुटी हुई है.

क्या है पूरा मामला?: बेगूसराय में साइको किलर का कहर देखने को मिला है. बाइक सवार दो बदमाशों ने नेशनल हाइवे 31 और 28 पर कई जगहों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की है. जिसमें 11 लोगों को गोली लगी है, वहीं एक की मौत हो गई है. 10 अभी भी घायल हैं. बेगूसराय के फुलवरिया, बछवाड़ा, तेघड़ा और चकिया थाना क्षेत्र के ये इलाके हैं. गोलीबारी की यह घटना मंगलवार की शाम 5.30 बजे बछवाड़ा से शुरू हुई. दूसरी घटना फुलवरिया में हुई, जहां हाजीपुर पिपरा देवस निवासी चंदन कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. यह पहली घटना तेघरा अनुमंडल क्षेत्र के एनएच 28 की है. एनएच 28 पर बगराहाडीह में बदमाशों की गोली का शिकार हुए थे.

बेगूसराय गोलीकांड में सात पुलिस सस्पेंड:बिहार के बेगूसराय में बीते मंगलवार को हुई गोलीबारी मामले में एसपी योगेंद्र कुमार ने सात पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. इन सभी पुलिस के जवानों को गश्ती के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड किया गया है. दरअसल मंगलवार को एक साइको किलर ने अलग-अलग जगहों पर 11 लोगों को गोली मारी, जिसमें एक की मौत हो गई और 10 लोग घायल हुए थे. इस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

"सभी को मैने सस्पेंड कर दिया है. कुछ थाने हैं जहां पर दो जगहों पर गोली चली है. वहीं, कई थाने हैं जहां पर एक जगह गोली चली है. डॉक्टर से बात करने पर पता चला है कि जो गोली चली है वो कट्टे से चलाया गया है. सभी एंगल से जांच की जा रही है. अपराधी जिले के आसपास से भी हो सकते हैं. पहली गोली बछवाड़ा में चली है. अंतिम गोली चकिया में चली है. हमारी टीम अभी जांच कर रही है. जो हमलोगों को सीसीटीवी फुटेज मिला है उसमें गाड़ी के नंबर स्पष्ट नहीं दिख रहा है. हमलोग रास्ते की चेकिंग करा रहे हैं."- योगेंद्र कुमार, एसपी, बेगूसराय

ये भी पढ़ें-बेगूसराय में साइको किलर ने 11 लोगों को मारी गोली, 30 KM तक करते रहे फायरिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details