बिहार

bihar

शराबबंदी की समीक्षा से CM नीतीश का इनकार, मांझी ने कहा था- लिमिट में शराब पीने की मिले छूट

By

Published : Dec 17, 2021, 1:52 PM IST

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी के द्वारा शराबबंदी कानून की समीक्षा की जाने की मांग (Demand For Liquor Prohibition law Review) पर सीएम नीतीश कुमार ने टिप्पणी की है. उन्होंने साफ कर दिया है कि किसी तरह की समीक्षा नहीं की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

NITISH MANJHI
NITISH MANJHI

पटनाःबिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने बिहार में लागू शराबबंदी कानून की समीक्षा की मांग की थी. इस पर सीएम नीतीश कुमार ने टिप्पणी की है. नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम की मांग पर कानून में किसी तरह की समीक्षा से इनकार (CM Nitish Refused To Review Liquor Ban Law) कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- पूर्ण शराबबंदी वापस ले सरकार, बोले मांझी- सीमित शराबबंदी पर हो विचार

मुख्यमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि कैसी समीक्षा? किसी तरह की समीक्षा नहीं की जाएगी. बता दें कि बीते दिनों मांझी ने कहा था कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बजाय सीमित शराबबंदी होनी चाहिए. शराबबंदी का ऐसा मॉडल होना चाहिए, जिससे कि जिसे जरूरी हो उसे शराब मिल जाए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शराबबंदी के गुजरात मॉडल पर विचार करना चाहिए.

पूर्व सीएम ने कहा था 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मेरी मांग है कि पूर्ण शराबबंदी के बजाय बिहार में सीमित शराबबंदी होनी चाहिए. इससे राज्य का राजस्व भी बढ़ेगा. भले ही ऊपर से लग रहा है कि यह ठीक है, लेकिन लोग अंदर-अंदर व्याकुल हैं.'

इसे भी पढ़ें- 22 दिसंबर से पूरे बिहार में 'समाज सुधार यात्रा' पर निकलेंगे CM नीतीश, ऐसा है कार्यक्रम

हालांकि, शराबबंदी संबंधी किसी भी तरह की मांग और समीक्षा से सीएम ने इंकार कर दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री का शराबबंदी कानून पर स्टैंड क्लियर है. इसे लेकर वे उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी कर चुके हैं. इस कानून को सख्ती से लागू करने का निर्देश अधिकारियों को दे चुके हैं. अब वे 21 दिसंबर को कैबिनेट की बैठक के बाद 22 दिसंबर से समाज सुधार यात्रा (CM Nitish Kumar Samaj Sudhar Yatra) शुरू करने जा रहे हैं. यह यात्रा 15 जनवरी तक चलेगी. इस यात्रा में सभी जिलों को शामिल किया गया है. इस यात्रा के दौरान सीएम शराबबंदी कानून सहित योजनाओं का फीडबैक लोगों से लेंगे.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details