बिहार

bihar

Bihar News: 23 जून की बैठक से पहले नीतीश कुमार का तमिलनाडु टूर प्लान, जानें क्या है कारण

By

Published : Jun 18, 2023, 4:53 PM IST

बिहार के सीएम नीतीश कुमार 23 जून की बैठक से पहले तमिलनाडु जा रहे हैं. तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री 20 जून को तमिलनाडु जा रहे हैं और 21 जून को पटना वापस हो जाएंगे. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाः 23 जून को पटना में विपक्षी पार्टियों की बैठक होने जा रहा है. इसी बीच खबर आई है कि सीएम नीतीश कुमार 20 जून को तमिलनाडु जा रहे हैं. 23 जून की बैठक से पहले मुख्यमंत्री का तमिलनाडु जाने का कार्यक्रम बना है. सीएम सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने तमिलनाडु आने का आमंत्रण दिया है. इसी के बाद मुख्यमंत्री 20 जून को तमिलनाडु जा रहे हैं. हालांकि 21 जून को पटना वापस लौट आएंगे.

यह भी पढ़ेंःGiriraj Singh का तंज - नीतीश कुमार 'रमखुदैया' बनेंगे.. मतलब भी समझाया

23 जून विपक्षियों की बैठकः बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले भी तमिलनाडु जाते रहे हैं. विपक्षी दलों की 23 जून को होने वाली बैठक में 17 से 18 दल शामिल होंगे. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विपक्ष के सभी प्रमुख नेताओं के आने की बात कही थी. कांग्रेस नेताओं की तरफ से भी राहुल गांधी के आने की जानकारी दी जा रही है.


बैठक से पहले क्यों जा रहे तमिलनाडु?: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार विपक्षी एकजुटता की मुहिम पिछले आठ 9 महीने से चला रहे हैं. अब जाकर 23 जून को पहली बैठक होने जा रही है. 12 जून को ही बैठक होनी थी, लेकिन राहुल गांधी और कांग्रेस के आला नेताओं के नहीं आने के कारण बैठक को टाल दिया गया. अब बैठक 23 जून बैठक को होने जा रही है. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तमिलनाडु जाने का कार्यक्रम बना है.


सचिवालय ने दी जानकारीः हालांकि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सीएम सचिवालय की तरफ जो जानकारी दी गई है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर साल तमिलनाडु में मुख्यमंत्री के आमंत्रण पर जाते रहे हैं. हलांकि तमिलनाडु दौरा को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है. जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार अपने निजी काम से तमिलनाडु जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details