बिहार

bihar

Patna News: JDU विधायकों से CM नीतीश ने की मुलाकात, सभी से लिया फीडबैक

By

Published : Jun 30, 2023, 2:40 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से पार्टी के विधयकों, विधान पार्षदों और कार्यकर्ताओं से मिलने जुलने का सिलसिला शुरू किया है. पिछले 2 दिनों से पार्टी के विधायकों से मुख्यमंत्री एक-एक कर मुलाकात कर रहे हैं पहले दिन मुख्यमंत्री ने 10 विधायकों से मुलाकात की है. आज भी कई विधायकों से मिले हैं और उनसे फीडबैक लिया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

जदयू विधायकों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात

पटनाःविपक्षी की एकजुटता मुहिम के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने अपने विधायक से मिलने जुलने का कार्यक्रम फिर से शुरू किया है. पिछले 2 दिनों से विधायकों से मिलने का सिलसिला जारी है. मुख्यमंत्री के अचानक विधायकों से मिलने जुलने के कार्यक्रम को लेकर कई तरह के कयास भी लगने लगे हैं, लेकिन विधायकों का कहना है कि क्षेत्र के विकास योजनाओं को लेकर ही मुख्यमंत्री फीडबैक ले रहे हैं और क्षेत्र में रहने का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ेंःBihar Politics: आज JDU विधायकों से मिलेंगे CM नीतीश, लंबे अरसे बाद शुरू किया पार्टी नेताओं से मुलाकात का सिलसिला

विधायकों से मुलाकात का सिलसिलाः पहले दिन मुख्यमंत्री ने बेनीपुर के विधायक अजय चौधरी से भी मुलाकात की है. अजय चौधरी का कहना है कि मुख्यमंत्री ने अचानक सीएम आवास में बुलाया और क्षेत्र के विकास योजनाओं के बारे में जानकारी ली, शीला मिश्रा सहित कई विधायक से मुलाकात मुख्यमंत्री कर चुके हैं. आज भी मुख्यमंत्री एक-एक कर कई विधायकों से मिले हैं, हिलसा के विधायक प्रेम कुमार, पिपरा के विधायक रामविलास कामत ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की है

विधायकों से मिलकर ले रहे फीडबैकःमुलाकात के बाद बाहर आए विधायकों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने क्षेत्र में चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली है. पार्टी के गतिविधियों का भी फीड बैक लिया है. इनके अलावा विधायक डॉक्टर संजीव कुमार, विधान पार्षद नीरज कुमार और गुलाम गौस सभी मुख्यमंत्री ने मुलाकात की है. जदयू के कुल 45 विधायक हैं और 23 विधान पार्षद मुख्यमंत्री सभी से मिलकर फीडबैक लेने में लगे हैं.

"राजनीतिक रूप से कोई खास चर्चा नहीं हुई है लेकिन क्षेत्र में रहने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा है और किसी तरह की कठिनाई हो तो तुरंत संपर्क करने के लिए भी निर्देश दिया है. योजनाओं को पूरा करने का भी निर्देश भी सीएम ने दिया है"-प्रेम कुमार, विधायक हिलसा

2020 चुनाव के बाद मुलाकात पर जोर:दरअसल 2020 विधानसभा चुनाव में जदयू के खराब प्रदर्शन के बाद से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनसंपर्क कार्यक्रमों पर खास जोर दिया है. जनता दरबार की शुरुआत की है पार्टी के मंत्रियों को पार्टी कार्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है और खुद पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात का सिलसिला भी शुरू किया था लेकिन विपक्षी एकजुटता मुहिम के कारण उसमें ब्रेक लग गया था.

सांसदों से भी मुलाकात कर सकते हैं सीएमः आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यालय में भी महीने में 2 से 3 दिन बैठने का फैसला लिया था, लेकिन वह भी कार्यक्रम फिलहाल स्थगित है. लेकिन मुख्यमंत्री आवास में अब एक बार फिर से विधायकों और पार्टी के नेताओं से मिलने का सिलसिला शुरू किया है. जानकारी मिल रही है कि सीएम अपने सांसदों से भी मुलाकात करेंगे और उनसे फीडबैक लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details