बिहार

bihar

Patna News: जनता दरबार में मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनी, विभाग से जुड़े आला अधिकारी रहे मौजूद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 4, 2023, 8:03 AM IST

Updated : Sep 4, 2023, 1:05 PM IST

पटना में आज जनता दरबार का आयोजन हुआ. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विभिन्न जिलों से आए फरियादियों की शिकायतें सुनीं. पढ़ें पूरी खबर..

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता की शिकायत सुनते हुए
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता की शिकायत सुनते हुए

पटना:बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार ने एक बार फिर से लोगों की शिकायतें सुनी. मुख्यमंत्री आज गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, कारा विभाग, मद्य निषेध विभाग, निगरानी विभाग खान एवं भूतत्व विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतों की सुनवाई हुई.

ये भी पढ़ें- 'हमें इंसाफ दीजिए सीएम साहब..' JDU की महिला कार्यकर्ता ने जनता दरबार में नीतीश कुमार से लगाई गुहार

जनता दरबार का आयोजन: ऐसे जनता दरबार के लिए आज भी सीमित संख्या में ही लोगों को बुलाया गया था. जिन्होंने पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है और कोविड का टीका लिया है, उन्हें ही जिला प्रशासन के माध्यम से जनता दरबार में आने का मौका मिलेगा. जनता दरबार में मुख्यमंत्री ने एक-एक कर लोगों की शिकायत सुनी और ऑन स्पॉट उनकी समस्याओं के समाधान के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिए.

दो सप्ताह बाद हो रहा आयोजन: जनता दरबार में संबंधित विभाग के सभी मंत्री और मुख्य सचिव, डीजीपी सहित सभी आलाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री सचिवालय के ठीक बगल में बनाए गए हॉल में जनता दरबार लगा था. मुख्यमंत्री के जनता दरबार का सीएम सचिवालय और सूचना जनसंपर्क विभाग के विभिन्न सोशल साइट्स पर लाइव टेलीकास्ट भी किया गया. बता दें कि 2 सप्ताह बाद आज जनता दरबार का आयोजन हुआ था.

सालों से हो रहा आयोजन:गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरूआती दिनों से जनता दरबार के माध्यम से लोगों की शिकायतों को सुन रहे हैं. बीच में जनता दरबार बंद हो गया था, लेकिन फिर से उसे शुरू हो गया है. जनता दरबार में लगातार बड़ी संख्या में लोग अपनी शिकायतें लेकर आते हैं और मुख्यमंत्री जनता की समस्याओं का समाधान करते हैं.

Last Updated : Sep 4, 2023, 1:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details