बिहार

bihar

24 घंटे में दूसरी बार जेपी गंगापथ का निरीक्षण करने पहुंचे नीतीश कुमार

By

Published : Jun 25, 2022, 11:01 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) 24 घंटे में दूसरी बार जेपी गंगापथ का निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने गांधी सेतु के पश्चिमी एवं पूर्वी लेन और अटल पथ का भी निरीक्षण किया. इसके बाद वे कुम्हरार में निर्माणाधीन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा भवन पहुंचे. जहां निर्माण कार्यों का जायजा लिया और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. पढ़ें पूरी खबर....

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगापथ का निरीक्षण किया
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगापथ का निरीक्षण किया

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से गांधी सेतु के पश्चिमी एवं पूर्वी लेन, जेपी गंगा पथ और अटल पथ का निरीक्षण (CM Nitish Kumar Inspected JP Ganga Path) किया. इस दौरान उन्होंने कुम्हरार में निर्माणाधीन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा भवन का भी निरीक्षण किया और निर्माण कार्यों की विस्तृत जानकारी ली. इस दौरान भवन निर्माण विभाग के सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि भवन के स्ट्रक्चर का निर्माण कार्य दिसम्बर महीने तक पूर्ण हो जाएगा.

यह भी पढ़ें:सीएम नीतीश ने दिया राजधानी के लोगों को जेपी गंगापथ, अटल पथ फेज दो और मीठापुर ROB का तोहफा

आधुनिक सुविधाओं से लैस परीक्षा भवन:भवन निर्माण विभाग के सचिव ने सीएम को बताया कि नवनिर्मित परीक्षा भवन जी प्लस फाइव स्ट्रक्चर है. इस बिल्डिंग में 3 ब्लॉक और 64 परीक्षा हॉल होंगे. भवन में आधुनिक सुविधायें होंगी, ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो. यह ऐसा परीक्षा भवन होगा, जहां एक साथ 25 हजार छात्र परीक्षा दे सकेंगे. साथ ही परीक्षा में होनेवाली गड़बड़ियों पर भी नियंत्रण होगा और परीक्षाओं का आयोजन बेहतर ढंग से हो सकेगा.

यह भी पढ़ें:जेपी गंगा पथवे के उद्घाटन पर बोले सीएम नीतीश- 'बिहार गरीब राज्य लेकिन विकास में पीछे नहीं'

भवन निर्माण में तेजी लाने का निर्देश मिला:मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि काम की गुणवता को ध्यान में रखते हुये तेजी से कार्य पूर्ण करें, ताकि अगले वर्ष से होनेवाली परीक्षायें यहां पर आयोजित किया जा सके. उन्होंने कहा कि परीक्षा भवन के निर्माण कार्य पूर्ण होने पर यहां एकसाथ परीक्षा हो सकेगी. इससे परीक्षार्थियों को काफी सहूलियत होगी. निरीक्षण के दौरान विशेष रूप से शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details